एक महीने मे चौथी बार निकला अजगर
एक महीने मे चौथी बार निकला अजगर
Share:

इलाहाबाद : यूपी के इलाहाबाद शहर में दिसंबर के महीने में चौथी बार अजगर निकला. संगम तट की ओर जाने वाले रास्ते पर परेड ग्राउंड में एक 10 फीट का अजगर देखकर लोगों मे दहशत फ़ेल गई. इसके बाद वन विभाग की टीम ने इसे पकड़कर जंगल में छोड़ दिया.

अजगर पेड़ पर चढ़कर वहाँ बैठी गिलहरी को शिकार बनाने जा रहा था. तभी रवहाँ से गुजर रहे लोगों ने अजगर को देखा और चीखने-चिल्लाने लगे. अजगर होने की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलने पर मौके पर डायल 100 के सिपाही पहुंचे, लेकिन विशालकाय अजगर को देखकर वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई. मौके पर पहुंचे वन विभाग की टीम ने अजगर को पकड़ा. अजगर की लंबाई 10 फीट से ज्यादा थी और उसे पकड़ने में खासी मशक्कत का सामना करना पड़ा. दरअसल अजगर पेड़ पर ऊपर की तरफ जाता गया और वन विभाग उसे पकड़ने के लिए तरह-तरह की तरकीब आजमाता रहा. बाद में पकड़े गए अजगर को जंगल में छोड़ दिया गया.

इलाहाबाद में लगातार अजगरों के निकलने का सिलसिला एक महीने से चल रहा है. यह चौथा अजगर था. इसके पहले इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में तीन अजगर निकल चुके थे. लोगों ने जंगलों को काटकर वन्य जीवों का आवास छीना है, इसीलिए यह वन्य जीव, जंगलों से भोजन की तलाश मे रहवासी इलाकों मे आ जाते हैं. 

मेट्रो की नई मैजेंटा लाइन में यह चीज़ें होगी शामिल

खूबसूरत देश का खौफनाक चेहरा

बाबा के आश्रमों पर पुलिस का शिकंजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -