फ्री गैस कनेक्शन पाने वालों की लिस्ट में दिग्विजय सिंह व उनके बेटे का भी नाम
फ्री गैस कनेक्शन पाने वालों की लिस्ट में दिग्विजय सिंह व उनके बेटे का भी नाम
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह का नाम फ्री गैस कनेक्शन पाने वालों की लिस्ट में शामिल है। उनके साथ-साथ उनके विधायक बेटे जयवर्द्धन सिंह का नाम भी इस लिस्ट में है. उज्जवल योजना के तहत गरीबों को बांटी जाने वाली फ्री गैस कनेक्शन में बाप-बेटे का नाम आने के बाद जांच शुरु कर दी गई है।

इसके बाद से जनगणना के सर्वे पर ही सवाल उठने लगे है. 2011 में हुए सर्वे के आधार पर ही यह सूची तैयार की गई है। जयवर्द्धन सिंह ने कहा है कि वो इस मामले को विधानसभा में उठाएंगे। राघौगढ़ के सीएमओ ने बताया कि सर्वे के दौरान दिग्विजय के परिवार व उनकी संपत्ति से जुड़ी सारी जानकारियां दी गई थी।

लेकिन सीएमओ को यह नहीं पता कि बीपीएल की इस सूची में उनका व उनके बेटे का नाम कैसे आया। अगले तीन वर्षो में इस योजना को लागू करना है, जिसके हिसाब से 30 हजार गैस कनेक्शन देने है। इसके बाद 2019 तक एक लाख परिवारों को गैस कनेक्शन देने की योजना है।

जिले में ऐसे परिवार जिनके पास एलपीजी कनेक्शन नहीं है, उनकी संख्या एक लाख 70 हजार के आसपास है। यानी 100 फीसदी के लक्ष्य के लिए हर साल 56 हजार कनेक्शन देने होंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -