बिहार चुनाव प्रचार के लिए जदयू, राजद, कांग्रेस और राकांपा में महागठबंधन
बिहार चुनाव प्रचार के लिए जदयू, राजद, कांग्रेस और राकांपा में महागठबंधन
Share:

पटना : आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का मुकाबला करने के लिए जनता दल (यूनाइटेड), राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने मिलकर चुनाव प्रचार करने का फैसला किया है. यह फैसला बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू यादव के साथ जद(यू) अध्यक्ष शरद यादव की बैठक के बाद लिया गया. इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव में राजग का मुकाबला करने के लिए महागठबंधन की संभावित रणनीति पर भी चर्चा हुई.

बिहार जद(यू) के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने रविवार को यहां कहा, हमने फैसला लिया है कि जद(यू), राजद, कांग्रेस और राकांपा का महागठबंधन बीजेपी के नेतृत्व वाले राजग के खिलाफ मिलकर अथवा संयुक्त रूप से चुनाव प्रचार करेगा. लालू प्रसाद और नीतीश 20 साल के अंतराल के बाद पिछले साल विधानसभा के उपचुनावों में साथ आए थे. जुलाई माह की शुरुआत में नीतीश कुमार की पार्टी जद(यू) ने बिहार विधानसभा चुनाव से पहले करोड़ों मतदाताओं तक पहुंचने के लिए हर घर दस्तक नाम से चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया था. नीतीश कुमार को जद(यू), राजद, कांग्रेस और राकांपा ने संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है.

उन्होंने इस प्रचार अभियान को यहां पर लांच किया था. इसके साथ ही राज्य में 10,000 जगहों पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक साथ इस अभियान की शुरुआत की थी. हर घर दस्तक' अभियान प्रशांत किशोर के दिमाग की उपज है. प्रशांत लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के प्रमुख रणनीतिकार रह चुके हैं. पिछले माह नीतीश कुमार ने बढ़ चला बिहार नाम से एक पहल शुरू की थी. इसके माध्यम से वह जनता तक पहुंचना चाहते हैं इसके साथ ही उन्होंने राज्य के विकास के लिए उनके सुझाव मांगे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -