प्रदेश में फूड प्रोसेसिंग पार्क से होगी नई शुरूआत

उज्जैन : सिंहस्थ वर्ष 2016 के तहत उज्जैन में तीन दिवसीय वैचारिक महाकुंभ का आयोजन किया गया। इस महाकुंभ में योग गुरू बाबा रामदेव ने भी अपने विचार व्यक्त किए थे। ऐसे में उन्होंने अपना खड़ाउ सामने रखा और कहा कि जिस तरह से हम कार्य कर रहे हैं उससे लगता है कि तीन साल में ही बहुराष्ट्रीय कंपनियां शीर्षासन करने लगेंगी।

उन्होंने कहा कि 5 वर्षों में मल्टीनेशनल कंपनियों के उत्पाद स्वदेशी कंपनियों के उत्पादों के सामने शीर्षासन करते हुए दर्शाया गया है। योग गुरू बाबा रामदेव ने मध्यप्रदेश में विश्व का दूसरा आधुनिक फूड प्रोसेसिंग प्लांट प्रारंभ करने की घोषणा भी की थी।

उन्होंने प्रदेश में ही गौ अनुसंधान केंद्र खोलने की घोषणा भी की। योग गुरू बाबा रामदेव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की उपस्थिति में कहा कि मध्यप्रदेश को ऋषि खेती में आगे लाया जाएगा। उनका कहना था कि पतंजलि द्वारा 500 करोड़ रूपए की लागत से गौ अनुसंधान केंद्र खोला जाएगा। यही नहीं बाबा रामदेव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की उपस्थिति में यह कहा कि मध्यप्रदेश में फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाकर एक नई शुरूआत की जाएगी। उल्लेखनीय है कि बाबा रामदेव ने विश्वभर में पतंजलि के माध्यम से आयुर्वेद का अलग जगाया।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -