सांसद की फ्लाइट न छूट जाए, इसलिए रेलवे ने चला दी स्पेशल ट्रेन

भोपाल: अचानक स्पेशल ट्रेन चलने लगे, तो जनता का हैरान होना स्वभाविक है. खबर है कि बीजेपी सांसद पूनम महाजन को समय पर फ्लाइट पकड़वाने के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चला दी. इसके लिए रेलवे के वेस्ट सेंट्रल डिवीजन ने 139 किलोमीटर की दूरी वाले बीना से भोपाल तक के लिए स्पेशल ट्रेन चला दी।

महाजन की इस यात्रा पर फिलहाल रेलवे का कोई अधिकारी बोलने से इंकार कर रहा है. महाजन मंगलवार को बीना में एक रेलवे ओवर ब्रिज के फाउंडेशन के लिए आई थी. रात के 9.30 बजे उन्हें भोपाल से मुंबई की फ्लाइट लेनी थी, लेकिन कार्यक्रम में उन्हें 7 बजे गए. एक घंटे 50 मिनट में ट्रेन ने उन्हें भोपाल पहुंचा दिया।

इस स्पेशल ट्रेन में वेस्ट सेंट्रल रेलवे के चीफ सिक्युरिटी कमिश्नर आरके मलिक का सैलून था और एक सेकंड एसी कोच था. एसी कोच में पूनम महाजन और रेलवे के कुछ अन्य अफसर बैठे थे. एक जनरल कोच में रेलवे पुलिस फोर्स के 100 से ज्यादा जवान थे. मलिक और पूनम महाजन भोपाल उतर गए. भोपाल आए सभी कोच बाद में श्रीधाम एक्सप्रेस से जबलपुर भेज दिए गए।

नियमानुसार, सांसदो के लिए स्पेशल ट्रेन नहीं चलाई जा सकती. वेस्ट सेंट्रल रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि ट्रेन रेल राज्य मंत्री के लिए चलाई गई थी. पूनम महाजन ने बिजी होने की बात कर कोई कमेंट करने से इनकार कर दिया. उनके सहायक अमित ने कहा कि वे बीना से भोपाल ट्रेन से आई थीं, वह कौन सी ट्रेन थी, इसकी जानकारी नहीं है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -