क्या आप भी प्रोफेशनल की तरह लगाना चाहते है क्रीम फाउंडेशन तो ये है आपके लिए खास टिप्स
क्या आप भी प्रोफेशनल की तरह लगाना चाहते है क्रीम फाउंडेशन तो ये है आपके लिए खास टिप्स
Share:

क्या आप केकी और असमान नींव आवेदन से थक गए हैं? क्रीम फाउंडेशन उस चिकनी, निर्दोष रंग को प्राप्त करने के लिए आपका जाना-माना समाधान हो सकता है। इस व्यापक गाइड में, हम आपको प्रो की तरह क्रीम फाउंडेशन लगाने की प्रक्रिया के माध्यम से चलेंगे। चाहे आप एक मेकअप नौसिखिया या एक अनुभवी सौंदर्य उत्साही हों, ये सरल कदम आपको एक आश्चर्यजनक और प्राकृतिक रूप प्राप्त करने में मदद करेंगे जो पूरे दिन रहता है। क्रीम फाउंडेशन एक बहुमुखी मेकअप उत्पाद है जो आपके मेकअप के बाकी हिस्सों के लिए एक चिकनी कैनवास बनाते हुए निर्माण योग्य कवरेज प्रदान करता है। पाउडर नींव के विपरीत, क्रीम नींव सूखी या परिपक्व त्वचा वाले लोगों के लिए अद्भुत काम करती है क्योंकि वे हाइड्रेशन और चमकदार फिनिश प्रदान करते हैं। आइए क्रीम नींव को निर्दोष रूप से लागू करने की चरण-दर-चरण प्रक्रिया में गोता लगाएं।

अपनी त्वचा को तैयार करें

किसी भी मेकअप को लागू करने से पहले, अपनी त्वचा को तैयार करना महत्वपूर्ण है। एक साफ और मॉइस्चराइज चेहरे के साथ शुरू करें। किसी भी मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए धीरे से एक्सफोलिएट करें, और फिर एक चिकनी आधार सुनिश्चित करने के लिए हाइड्रेटिंग प्राइमर लागू करें।

सही क्रीम फाउंडेशन चुनें

सही छाया और सूत्र का चयन करना आवश्यक है। अपने जबड़े पर नींव का परीक्षण करके एक छाया चुनें जो आपकी त्वचा टोन से मेल खाती है। एक सूत्र के साथ एक क्रीम नींव का चयन करें जो आपकी त्वचा के प्रकार के अनुरूप हो - चाहे वह मैट, ओस या साटन हो।

अपने उपकरण इकट्ठा करना

एक निर्दोष आवेदन के लिए, आवश्यक उपकरण इकट्ठा करें: एक नींव ब्रश, मेकअप स्पंज और कंसीलर। ये उपकरण आपको एक समान और अच्छी तरह से मिश्रित फिनिश प्राप्त करने में मदद करेंगे।

चरण-दर-चरण अनुप्रयोग मार्गदर्शिका
प्राइमर लागू करना

नींव के लिए एक चिकनी सतह बनाने के लिए प्राइमर की एक पतली परत लगाकर शुरू करें। यह नींव को बेहतर पालन करने और लंबे समय तक चलने में मदद करेगा।

दाग-धब्बों को छिपाना

किसी भी दाग, काले घेरे या खामियों को कवर करने के लिए एक मलाईदार कंसीलर का उपयोग करें। धीरे से अपनी उंगलियों या मेकअप स्पंज का उपयोग करके कंसीलर को मिलाएं।

क्रीम फाउंडेशन लागू करना

अब, क्रीम नींव लागू करने का समय है। अपने हाथ के पीछे एक छोटी मात्रा लें और इसे अपने माथे, गाल, नाक और ठोड़ी पर बिंदुओं में लगाने के लिए फाउंडेशन ब्रश का उपयोग करें।

स्पंज के साथ मिश्रण

एक नम मेकअप स्पंज का उपयोग करके, धीरे से नींव को अपनी त्वचा में मिलाएं। डॉट्स पर स्पंज को टैप करके शुरू करें और फिर एक सहज फिनिश के लिए बाहर की ओर मिश्रण करें।

बिल्डिंग कवरेज

यदि आपको अधिक कवरेज की आवश्यकता है, तो नींव की एक और पतली परत लागू करें और इसे उसी तकनीक का उपयोग करके मिश्रण करें।

कंटूरिंग और हाइलाइटिंग

अतिरिक्त आयाम के लिए, क्रीम कंटूर और हाइलाइटर का उपयोग करने पर विचार करें। कंटूर को अपने गालों के खोखले हिस्से में लगाएं और अच्छी तरह से ब्लेंड करें। अपने चेहरे के उच्च बिंदुओं पर हाइलाइटर के साथ फॉलो अप करें।

अपनी नींव सेट करें

क्रुजिंग को रोकने और दीर्घायु सुनिश्चित करने के लिए, अपनी क्रीम नींव को पारभासी सेटिंग पाउडर के साथ सेट करें। पाउडर को अपने पूरे चेहरे पर हल्के से लगाने के लिए एक फ्लफी ब्रश का उपयोग करें।

ओस का अंत हासिल करना

यदि आप ओस युक्त फिनिश पसंद करते हैं, तो अपने मेकअप के ऊपर चेहरे की धुंध छिड़कें। यह आपकी त्वचा को चमकदार चमक देगा और आपकी नींव को जगह पर सेट करेगा।

बचने के लिए सामान्य गलतियाँ

बहुत अधिक उत्पाद लागू करना
प्राइमर को छोड़ना
हेयरलाइन और जबड़े पर ठीक से मिश्रण नहीं करना

क्रीम फाउंडेशन को हटाना

दिन के अंत में, नींव को हटाने के लिए एक सौम्य मेकअप रिमूवर या क्लींजिंग ऑयल का उपयोग करें। बाद में अपनी त्वचा को अच्छी तरह से साफ करना सुनिश्चित करें।

लंबे समय तक चलने वाले पहनने के लिए युक्तियाँ

अपने लुक को लॉक करने के लिए मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें।
पूरे दिन अतिरिक्त तेल को हटा दें
अपने चेहरे को ज्यादा छूने से बचें।

जाने कैसे बिना अनुभव के किसी को एक्टिंग एजेंट कैसे मिल सकता है?

7 बिज़नेस ओनर के लिए टाइम मैनेजमेन्ट टिप्स

आईवीएफ क्या होता है?, जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -