5 साल के बच्चे ने किया 13 साल की लड़की का बलात्कार
5 साल के बच्चे ने किया 13 साल की लड़की का बलात्कार
Share:

मैनचेस्टर : यहाँ एक 5 साल के बच्चे पर 13 साल की लड़की से रेप का मामला सामने आया है. यह अनोखा मामला बीते साल का बताया जा रहा है. इसके पहले एक 2 साल के बच्चे पर भी संगीन अपराध करने का आरोप लग चुका है. मैनचेस्टर में 10 साल से कम उम्र के 70 बच्चों के खिलाफ रेप केस दर्ज किया जा चूका है. ऐसे मामलों में कानूनी कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पाती. क्योंकि यहां 10 साल से कम उम्र के बच्चों को कानूनी तौर पर दोषी नहीं ठहराया जा सकता. 

ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने बताया कि अकेले उसके स्टेशन पर बीते दिनों में रेप के 21 मामले सामने आए हैं. इन सबमें आरोपी बच्चे थे. ऐसे ही मर्सीसाइड इलाके में 13 रेप केस दर्ज किए गए. इनमें सबसे कम उम्र का आरोपी 6 साल का था. 

इंग्लैंड और वेल्स के 43 पुलिस स्टेशनों में से 32 ने बताया कि साल 2014 के बाद 10 साल से कम उम्र के बच्चों के खिलाफ 4584 आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं. इन बच्चों पर आगजनी, जान से मारने की धमकी, ड्रग रखने और हमला करने जैसे कई आरोप हैं.

स्थानीय नियमों के मुताबिक 10 साल से कम उम्र के बच्चों पर कानूनी कार्रवाई नहीं की जा सकती. चाइल्ड सेफ्टी ऑर्डर के मुताबिक अगर बच्चों ने आदतन बार-बार कानून तोड़ा तो उसको कानूनी देखभाल में रखा जा सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -