कमज़ोर दिल वाले नहीं जा सकते इस बेहतरीन स्विमिंग पूल में
कमज़ोर दिल वाले नहीं जा सकते इस बेहतरीन स्विमिंग पूल में
Share:

एडवेंचर्स का शौक बहुत से लोगों को होता है. इसके लिए  लोग बहुत कुछ कर गुज़रते हैं और अपनी इच्छा पूरी कर ही लेते हैं. अब बात करें स्विम्मिंग पूल की तो दुनिया में बहुत से पूल है जो अपनी खासियत के लिए जाने जाते हैं. वैसे ही आपने रूफ स्विमिंग पूल और आसमान में लटकते पूल के बारे में पढ़ा ही होगा. आज ऐसे ही एक पूल के बारे में हम बताने जा रहे हैं. 

दरअसल, लंदन में 115 फीट ऊपर एक आसमानी स्वीमिंग पूल देखकर आप हैरान रह जाएंगे.  ये स्वीमिंगपूल 'फ्लोट्स' नामक अपार्टमेंट पर बनाया गया है. इसकी गहराई तीन मीटर, व लंबाई 25 मीटर है और पूल में करीब 400 टन पानी 20cm मोटी कांच की परत पर टिका है. यह दो लक्जरी ब्लॉकों के बीच बेहद सुंदर नजर आता है. इतना ही नहीं इसमें आने वालों को इसे इस्तेमाल करने की आज़ादी भी है. आपको बता दे, इस पूल को बिल्डिंग के दसवीं मंजिल पर बनाया गया है.

इस पूल से आप नीचे तक की सडकों को देख सकते हैं. इसमें तैरते वक्त आप आसमान और जमीन के बीच हवा में कहीं तैर रहे हैं. लेकिन इतना आसान नहीं है इस पूल में जाना और तैरना. इसमें तैरने के लिए काफी हिम्मत चाहिए  जो हर किसी में नहीं होती. ये पूल होटल की इमारत के अंदर नहीं बना बल्‍कि बाहर की ओर है और दो इमारतों के बीच 'टैरेस टू टैरेस' इस स्वीमिंग पूल की मदद से जा सकते हैं. चलिए आपको भी दिखा देते हैं इस स्विमिंग पूल की कुछ अनोखी तस्वीरें.

जॉन अब्राहम के लैविश घर को देख उड़ जायेंगे आपके होश

इस कुंड में आप ताली बजायेंगे तो बाहर आएगा पानी

ये पेंटिंग है या असली लड़की आप खुद हो जाएंगे कंफ्यूज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -