चीन में भी Omicron ने दी दस्तक, विदेश से लौटा शख्स मिला संक्रमित
चीन में भी Omicron ने दी दस्तक, विदेश से लौटा शख्स मिला संक्रमित
Share:

बीजिंग: विश्व के कई देशों के बाद अब चीन में भी कोरोना वायरस के नए Omicron वेरिएंट का पहला केस सामने आया है. यहां सोमवार की रात उत्तरी शहर तिआंजिन में इस केस की पुष्टि हुई है. संक्रमित व्यक्ति 9 दिसंबर को विदेश यात्रा करके चीन लौटा है. चीन की आधिकारिक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मरीज को शहर के ही एक अस्पताल में आइसोलेट किया गया है. जहां उसका उपचार जारी है.

इससे पहले चीन के झेजियांग प्रांत में कोविड-19 के डेल्टा वेरिएंट का ‘सब स्ट्रेन एवाई.4’ पाया गया था. झेजियांग में एक सप्ताह के अंदर ही 190 से अधिक केस सामने आए हैं. जिसके चलते लगभग पांच लाख लोगों को घरों में कैद कर दिया गया है और सभी फैक्ट्रियां भी बंद हैं. यहां लगातार बड़ी तादाद में संक्रमण के केस मिल रहे थे. पूर्ण जीनोम सिक्वेंसिंग और विश्लेषण के बाद पता चला है कि प्रांत के 138 लोग कोरोना वायरस के ‘डेल्टा’ वेरिएंट के सब स्ट्रेन यानी उप वंश एवाई.4 की चपेट में हैं.

प्रांतीय मुख्यालय हांगझोऊ से आई एक खबर के अनुसार, झेजियांग में सामने आए 138 मामलों में से निंग्बो में 11, शाओक्सिंग में 77 और प्रांतीय राजधानी हांगझोऊ में 17 केस शामिल हैं. जिसके बाद यहां हजारों लोगों की कोरोना जांच की गई. आधिकारिक आंकड़ों में बताया गया कि झेजियांग में 6-13 दिसंबर की अवधि के दौरान लक्षणों के साथ कुल 192 स्थानीय रूप से प्रसारित केस मिले हैं. जिनकी जीनोम सिक्वेंसिंग करने पर पता चला कि इनमें से ज्यादातर नए स्ट्रेन से संक्रमित हैं.

मिस्र में संयुक्त राष्ट्र भ्रष्टाचार विरोधी सम्मेलन शुरू

पूर्वी सीरिया में अमेरिकी सैनिकों द्वारा तीन नागरिकों की हत्या कर दी गई

रूसी और ईरानी विदेश मंत्रियों ने ईरान परमाणु समझौते का समर्थन किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -