रोहिंग्या शरणार्थियों के कैंप में भीषण आग
रोहिंग्या शरणार्थियों के कैंप में भीषण आग
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके में रोहिंग्या मुसलमानों के कैंप में रविवार को अचानक आग लगने से सबकुछ खाक हो गया, न सिर्फ पूरा कैंप बल्कि हर कागज और दस्तावेज भी राख हो गए. सूचना मिलते ही दमकल की 11 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया. रविवार को लगी आग से करीब 230 रोहिंग्या प्रभावित हुआ हैं. हादसे में कैंप के पास गैराज में सो रहा एक युवक भी मामूली रूप से झुलस गया, जिसे पुलिस ने नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार आग तड़के करीब 3 बजे लगी और सुबह सात बजे से पहले इसपर काबू पा लिया गया, बताया जा रहा है कि यहां करीब 47 परिवार रह रहे थे और सबसे पहले एक टॉयलेट से भड़की आग ने तेजी से पूरे कैंप को अपनी चपेट में ले लिया. ज्यादातर कैंप प्लास्टिक शीट्स के थे और सुबह का वक्त होने के चलते लोगों को कुछ समझने का मौका ही नहीं मिला. स्थानीय लोगों ने बताया कि केवल बच्चों को जगाने और भागने का वक्त मिला, उतनी देर में आग तेजी से फैल गई.

कैंप में रहने रहने वालों में करीब 100 महिलाएं और 50 बच्चे हैं, उन्होंने बताया कि सभी के आईडी कार्ड और कागज भी खाक हो गए. करीब पांच साल से ये शरणार्थी कैंप में रह रहे थे. स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची और आग लगने की वजह को लेकर पूछताछ की, डीसीपी (साउथईस्ट) चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि इस घटना को लेकर हमारी टीम जांच कर रही हैं और शॉर्ट सर्किट भी आग लगने की वजह हो सकता है. 

म्यांमार ने बांग्लादेशी बौद्धों से कहा यहाँ आकर बस जाओ

दिल्ली: राजधानी में मौसम ने ली करवट, झमाझम बारिश

तोमर बनेंगे तीसरी बार म.प्र. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -