Share:
फिर मुश्किल में छग सरकार, मंत्री की पत्नी पर FIR की मांग
फिर मुश्किल में छग सरकार, मंत्री की पत्नी पर FIR की मांग

रायपुर : छत्तीसगढ़ के स्कूली शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी शांति कश्यप द्वारा परीक्षा में असंगत प्रयोग कर परीक्षा दिए जाने के मामले में FIR दर्ज करने की मांग की गई है। यही नहीं इस मामले में विश्वविद्यालय के कुलपति ने FIR दर्ज करने के लिए बस्तर के SP को पत्र जारी किया है। जिसमें इस बात का उल्लेख है कि परीक्षा में शांति कश्यप के स्थान पर किसी और को प्रश्नों का उत्तर, उत्तर पुस्तिका में लिखने के लिए बैठाया गया। परीक्षार्थी के पहचान पत्र और परीक्षा फाॅर्म में कैंडिडेट के फोटो में काफी अंतर देखा गया।

इस तरह के अंतर के बाद धांधली सामने आई और इसी के बाद महिला के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई। कुलपति वंशगोपाल सिंह ने भी इस मामले में कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा गठित किए गए तीनों सदस्यों की जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद FIR दर्ज करने के लिए भी पत्र जारी किया गया।

हालांकि स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने कुछ दिनों तक तो पत्नी द्वारा फर्जी तरीके से परीक्षा दिए जाने को लेकर अज्ञानता जताई। इस मामले में मंत्री केदार कश्यप पहले तो सभी से मुंह छिपाते रहे, इसके बाद उन्होंने कहा कि इस मसले में जांच जारी है। जांच को लेकर सहयोग किया जाएगा।

मामले में जो कोई भी दोषी होगा उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। विश्वविद्यालय मामले की लीपापोती करने में लगा है। इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कहा गया है कि इस मामले को अभी इसी तरह से ठंडे बस्ते में डालने का प्रयास किया जा रहा है। मगर कांग्रेस ने इसे भुना लिया है और अब इसे लेकर धरना प्रदर्शन प्रारंभ कर दिया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -