Share:
शिक्षा मंत्री की पत्नी की जगह परीक्षा देने वाली महिला पर होगी FIR
शिक्षा मंत्री की पत्नी की जगह परीक्षा देने वाली महिला पर होगी FIR

रायपुर/बिलासपुर : बस्तर जिले के लोहंडीगुडा में 4 अगस्त को स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी शान्ति कश्यप की जगह दूसरी महिला के पेपर देने के मामले में एग्जाम सुपरिटेंडेंट और परीक्षा समन्वयक की लापरवाही सामने आई है। विवि प्रबंधन ने दोनों के खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं। वहीं शान्ति कश्यप की जगह परीक्षा देने वाली महिला के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए कुलसचिव ने जगदलपुर SP को चिट्ठी लिखी है। इस मामले में शिक्षा मंत्री की पत्नी को फिलहाल आरोपी नहीं बनाया गया है।

इस मामले में फिलहाल अभी तक शान्ति कश्यप का बयान भी नहीं लिया गया है। आपको बताते चलें कि मामला उजागर होने के 2 दिन बाद शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने बयान दिया था कि उनकी पत्नी ने इस तरह की किसी परीक्षा का आवेदन नही किया था। इसके बाद परीक्षा के लिए एनरोल कराने वाली शान्ति कश्यप को अज्ञात महिला मानकर जांच की जा रही है। हालांकि प्रवेश पत्र में फोटो भी स्कूल शिक्षा मंत्री की पत्नी की ही लगी थी। यूनिवर्सिटी के कुलपति बंश गोपाल सिंह का कहना है कि वह महिला कौन है इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

बस्तर जिले के लोहंडीगुडा में पंडित सुन्दरलाल शर्मा ओपन युनिवर्सिटी की MA अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी की जगह एक अन्य महिला परीक्षा देते हुए पकड़ी गई थी। मामले का खुलासा होने के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई है, कांग्रेस मांग कर रही है कि शिक्षा मंत्री को सहआरोपी बनाकर पेस किया जाए। जबकि मुख्यमंत्री उनके बचाव में खड़े हुए हैं, उन्होंने कहा था कि मंत्री खुद पेपर देने नहीं गए थे इसलिए उनको बर्खास्त करने का सवाल ही नहीं उठता है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने भी घटना को राजनीतिक षड्यंत्र बताते हुए केदार कश्यप का बचाव किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -