दिबाकर बनर्जी सहित 11 ने लौटाये अवार्ड्स
दिबाकर बनर्जी सहित 11 ने लौटाये अवार्ड्स
Share:

नई दिल्ली : देश में एम.एम. कलबुर्गी और गोविंद पानसरे जैसे लेखकों की हत्या के विरोध में हो रहा प्रदर्शन और अवार्ड लौटने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, फिल्म  डायरेक्टर,स्क्रीन राइटर,प्रोडूसर और फिल्मकार दिबाकर बनर्जी सहित  आज 11 लोगो ने भी अपने पुरुस्कार लौटा दिये है. इन लोगो ने देश में हुई लेखको की हत्या और दादरी जैसे हत्या कांड के विरोध में अपने पुरुस्कार लौटाये है.

पुरुस्कार लौटाने वालो में दिबाकर बनर्जी सहित प्रतीक वत्स, विक्रांत पवार, आनंद पटवर्धन, निशथ जैन, कीर्ति नखवा, हर्षवर्धन कुलकर्णी, हरी नायर, राकेश शर्मा, इंद्राणी लहिड़ी, लीकपिका सिंह दरई शामिल हैं. 

भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (FTII) के अनशनकारी विद्यार्थियों ने बुधवार को अपना अनशन खत्म कर दिया. वहीं छात्रों के समर्थन और देश में हो रही घटनाओं से आहत होकर दिवाकर बनर्जी समेत 11 फिल्मकारों ने अपने अवॉर्ड लौटा दिए हैं. संस्थान के विद्यार्थी अभिनेता और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य गजेंद्र चौहान को इसका अध्यक्ष बनाए जाने के विरोध में 12 जून से अनशन पर थे. FTII के विद्यार्थियों ने भले अपना अनशन खत्म कर दिया हो, लेकिन उनका कहना है कि गजेंद्र की नियुक्ति का विरोध जारी रहेगा.

दिबाकर ने कहा ‌कि उन्हें देश ने एक सम्मान दिया है, इसलिए उन्हें लगता है कि अगर वह कुछ कहते हैं तो हो सकता है कि लोग उनकी बात सुनें. लेकिन अगर कोई मेरी बात नहीं सुनता तो मेरे लिए यह सम्मान व्यर्थ है. वहीं आनंद पटवर्धन ने कहा कि वह आज देश में हो रही घटनाओं से आहत हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -