जन्मदिन विशेष : फिल्म और टीवी एक्टर विंदू दारा सिंह को जन्मदिन की बधाई

May 06 2015 04:31 AM
जन्मदिन विशेष : फिल्म और टीवी एक्टर विंदू दारा सिंह को जन्मदिन की बधाई

फिल्म और टीवी एक्टर विंदू दारा सिंह 43 साल के हो गए हैं. उनका जन्म 6 मई 1972 को पंजाब में मशहूर एक्टर और रूस्तम-ए-हिंद दारा सिंह के घर हुआ था. विंदू ने 1994 में आई फिल्म "करन" से बॉलीवुड में डेब्यू किया. विंदू, तब खासतौर पर सुर्खियों में आए, जब उन्होंने 2009 में रियलिटी शो बिग बॉस-3 का खिताब अपने नाम किया. उन्‍हें पुरस्कार के रूप में एक करोड़ रुपए और एक कार मिली थी.

फराह से तलाक के बाद डीना को बनाया जीवनसाथी -

विंदू दारा सिंह की पहली शादी वेटरन एक्ट्रेस फराह से हुई. शादी के बाद फराह ने बेटे फतह को जन्म दिया. लेकिन बाद में इस रिश्ते में खटास पैदा हो गई. नतीजतन, विंदू और फराह ने तलाक ले लिया. फराह से अलग होने के बाद विंदू ने मॉडल डीना उमारोवा को जीवनसाथी चुना. इसके बाद डीना और विंदू की लाइफ में प्यारी-सी बेटी अमेलिया की एंट्री हुई.

विंदू के हिस्से में आए सपोर्टिंग रोल्स -

उन्होंने अपने फिल्मी सफर में ज्यादातर सपोर्टिंग किरदार निभाए. एक ओर जहां विंदू ने गर्व, पार्टनर, हाउसफुल, हाउसफुल-2, जोकर, सन ऑफ सरदार और हिम्मतवाला जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी का हुनर दिखाया. वहीं, दूसरी ओर वो कई टीवी शोज़ में भी नजर आए, जिनमें जय वीर हनुमान, मास्टर शेफ-2, कॉमेडी सर्कस, मां एक्सचेंज का नाम खासतौर पर शुमार है.

जब स्पॉट फिक्सिंग में पुलिस ने किया था गिरफ्तार -

2013 में स्पॉट फिक्सिंग के सिलसिले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने विंदू दारा सिंह को गिरफ्तार किया. उन पर बुकीज से संबंध रखने का आरोप लगा. पुलिस के मुताबिक वो बुकीज के लिए दलाली किया करते थे.