Share:
शादी के नाम पर 11 लाख की ठगी करने वाला फर्जी IAS गिरफ्तार
शादी के नाम पर 11 लाख की ठगी करने वाला फर्जी IAS गिरफ्तार

वाराणसी. बुधवार को शादी के बहाने ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले नकली आईएएस को लंका पुलिस ने हिरासत में लिया है. लड़की वालो का आरोप है की करीब 2 साल पहले उसने डिप्टी डॉयरेक्टर खादी ग्रामोद्योग बनकर शादी रचाई पहले सगाई के नाम पर 11 लाख रुपए ऐंठ लिए. इसके बाद जब शादी की तारीख फिक्स करने की बात आई तो वह फरार हो गया. जब इस मामले की पड़ताल की गई तो मालूम पड़ा की इंटर फेल आरोपी ने जालसाजी करके जायदाद, मकान और गाड़ी का दिखावा किया था.

एसओ लंका संजीव मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया की उसके खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, दहेज निषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दायर है. इतना ही नही गोंडा और सीतापुर जैसी कई जगहों में भी उसके खिलाफ कई अपराधिक मामले दर्ज़ है.

जानकारी के मुताबिक महामनापुरी निवासी उदयभान मिश्रा ने अपनी बेटी की शादी वर्ष 2013 श्रावस्ती जिले के निवासी अनिल मिश्रा के साथ पक्की की थी. जिसके के बाद उसने सगाई के नाम पर 11 लाख रुपए नगद ऐंठ लिए थे. इस आरोपी ने खुद को आमिर बताने के लिए लड़की वालो को नकली तरीके से श्रावस्ती में जमीन, घर और जायदाद बताए थे. जब शादी की तारीख की बात आई तो टालमटोल करते हुए फरार हो गया.

इस मामले के बारें में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी संजीव मिश्रा ने बताया कि फरार होने के बाद से ही अनिल ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर रखा था. वह करीब दो साल से फरारी काट रहा था. इस मामले में उसे पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम को श्रावस्ती भेजा गया जहा उसे ट्रेस करने के बाद पकड़ा गया. पुलिस इस बारे में जानने में जुटी हुई है की उसने इस तरह और कितनी वारदातो को अंजाम दिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -