CBI अफसर बन करते थे ठगी का काम, अवैध सामानों की तस्करी भी
CBI अफसर बन करते थे ठगी का काम, अवैध सामानों की तस्करी भी
Share:

वाराणसी : अक्षय कुमार की फिल्म स्पेशल 26 की घटना हकीकत में सामने आ गई है। जैसे उसमें फर्जी सीबीआई को दिखाया गया था वैसे ही पुलिस ने वाराणसी के रोहनिया क्षेत्र से दो नकली सीबीआई ऑफिसर को गिरफ्तार किया है। पुलिस को संदेह है कि इनके तार बांग्लादेश व पाकिस्तान सहित नक्सलियों से भी जुड़े है और इसी संदेह में आइबी व एटीएस की टीम कड़ियों को जोड़ने में जुट गई है।

SPR डॉ सुरेंद्र सिंह ने इन फर्जी सीबीआी अफसरों के पास से बरामद सामानों की जानकारी दी। जिसमें पुलिस को कई नकली डॉक्यूमेंट मिले है। बांग्लादेश कस्टम का परिचय पत्र, बांग्लादेशी सिम कार्ड, तीन वोटर कार्ड जिसमें अलग-अलग नाम है, बैंक संबंधी पासबुक, पैन कार्ड व 5 एटीएम भी बरामद हुए है।

बिहार और आसनसोल के रहने वाले लेखराज व मनोज नाम के ये शख्स उस समय गिरफ्तार किए गए जब ये नकली अधिकारी बन बनारस की एक शॉप से फर्जी तरीके से कार खरीद कर भाग रहे थे। जाँच पड़ताल के दौरान दोनो ने पुलिस के सामने अपने कारनामों का विवरण देते हुए बताया कि वे आर्मी और CRPF में पैसे लेकर भर्ती कराते है। इसके साथ ही नकली सीबीआई बन लोगो को ठगना, बांग्लादेश कस्टम अधिकारी बन अवैध सामानो की तस्करी करना इनका पेशा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -