Share:
तेलीय त्वचा के लिए फायदेमंद है फेस पैक ताकि फ़ेस बने सुंदर और चमकदार
तेलीय त्वचा के लिए फायदेमंद है फेस पैक ताकि फ़ेस बने सुंदर और चमकदार

आज के वक्त मे हर कोई सुन्दर दिखना चाहते है और सुन्दर दिखने के लिए त्वचा का साफ़ और चमकदार होना बेहद जरुरी है। त्वचा को  चमकदार रखने के लिए आजकल कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट भी उपलद्ध है, लेकिन इस तरह के ट्रीट्मेंट्स काफी खर्चीले होते है इसलिए घरेलु  चीज़ो का इस्तेमाल करना आपके लिए फायदेमंद होगा। तो आइये जानते है कि तेलीय त्वचा के लिए किस टाइप का फ़ेस पैक होना चाहिए ताकि उनके फ़ेस को कोई भी नुकसान हुए बिना आपका फ़ेस साफ, सुंदर और चमकदार दिखे। 

तेलीय त्वचा के लिए फेस पैक -

हल्दी 
चेहरे की सुंदरता निखारने के लिए हल्दी का इस्तेमाल प्राचीन समय से किया जा रहा है। हल्दी से बना पैक लगाने के लिए आप आटा या चन्दन  किसी का भी इस्तेमाल कर सकती है। 

हल्दी और आटा -

हल्दी को बेसन के आटे के साथ मिलाएं। इसमें कुछ बून्द शहद के डाले। फिर इस पेस्ट को चेहरे पर लगा ले। इस पेस्ट को लगाने से पहले अपने  चेहरे को फेश वॉश से धो लें। फिर इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगा कर रखे और फिर गरम पानी से धो लें। इस हल्दी पैक को लगाने से सन टैनिंग भी गायब हो जाती है। 

हल्दी और चन्दन-

एक कटोरे मे हल्दी, चन्दन और कुछ बून्द दूध की मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 2 से 3 मिनट के लिए मसाज करें।  पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दे फिर ठन्डे पानी से धो लें। 

टोमेटो -

टमाटर का जूस निकालिए फिर उसे 1/3 कप आटे मे अच्छी तरह मिलाएं। इसे फेस पर लगाकर 10 मिनट तक रहने दे। हल्के गुनगुने पानी से  धो लें। 

तेलीय त्वचा के लिए निर्देश -

आपके फेस को पहले गुनगुने पानी से फिर ठन्डे पानी से धोये। जब आप गुनगुने पानी से चेहरा धोते है तो स्किन के पोरेस खुल जाते है। जिससे  इसमें मौजूद सारा ऑयल साफ़ हो जाता है। इसके बाद आपके स्किन के पोरेस का बंद होना जरुरी है। जिससे की डस्ट अंदर ना जा सके। इसके  लिए बाद मे ठन्डे पानी से चेहरा धोना जरुरी है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -