खजाने की तलाश में किले में खुदाई जारी
खजाने की तलाश में किले में खुदाई जारी
Share:

आंध्र प्रदेश के करनूलु ज़िले का चेन्नमपल्ली गांव इन दिनों इसलिए चर्चा में है, क्योंकि यहां 16वीं सदी में बने विजयनगर सम्राज्य के एक क़िले में खजाने की तलाश में खुदाई का कार्य चल रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस क़िले में बरसों पुराना ख़जाना दबा हुआ है. इसी संदर्भ में यहां सरकारी अधिकारियों की निगरानी का काम पिछले दो हफ्तों से चल रहा है .

उल्लेखनीय है कि इस जगह को छुपे हुए खजाने के रूप में जाना जाता है . इसलिए कुछ लोगों द्वारा रात में खुदाई किए जाने की शिकायत मिलने के बाद सरकार ने अपनी निगरानी में खुदाई करवाने का फैसला किया, ताकि सच्चाई सामने आ सके. क़िले में खुदाई का यह काम राज्य खनन अधिकारियों के ज़रिए स्थानीय राजस्व और पुलिस अधिकारियों की निगरानी में पिछले दो हफ़्तों से चल रहा है.इस जगह पर विशेष कलेक्टर, राजस्व विभागीय अधिकारी और पुलिस के उपाधीक्षक मौजूद थे.

इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि वे सिर्फ़ इसलिए खुदाई करवा रहे हैं ताकि दबे हुए खजाने से जुड़ी झूठी ख़बरों की सच्चाई सामने लाई जा सके. रेवेन्यू डिविजनल इंस्पेक्टर ओबुलेसु की निगरानी में खुदाई का ताज़ा काम चल रहा है. ओबुलोसु ने बताया, कि ज़िलाधिकारी को यहां किले में भारी मात्रा में ख़जाना दबा होने की सूचनाएं मिली थी, इसलिए इन सभी झूठी अफ़वाहों को दूर करने के उद्देश्य से यह खुदाई की जा रही है.यह खुदाई का काम खनन अधिनियमों के नियमों के तहत ही किया जा रहा है.हालाँकि अब तक की खुदाई में कुछ नहीं मिला है.

यह भी देखें

'मेथनॉल इकॉनमी फंड' पर विचार कर रही सरकार -गड़करी

फर्ज़ी काम कागजों पर दर्ज कर सरकारी राशि हड़पी

भारत ने किया सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल का सफल परीक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -