Share:
WHATSAPP का मायाजाल हर कोई बन रहा इसका शिकार...!
WHATSAPP का मायाजाल हर कोई बन रहा इसका शिकार...!

WHATSAPP का इस्तेमाल तो तकरीबन हर कोई कर रहा है लेकिन आजकल इस पर एक नया माया जाल भी तेजी से बढ़ता जा रहा है जिसके झांसे में आकर लोग अपनी खून पसीने की कमाई खोते जा रहे है. यह मायाजाल इतना अधिक फैल चुका है कि इससे बच पाना सिर्फ तभी संभव है जब आप इसके बारे में पहले से जानते हो नहीं तो आप इसके झांसे में ही जाते है और आखिर में अपना सब कुछ खो देंगे. प्लेटफार्म का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अभी इस स्कैम के बारे में नहीं जानते हैं क्योंकि अभी बहुत सारे लोगों को इसके बारे में कानों कान भनक नहीं लगी है लेकिन आज हम आपको इस स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं इसके चक्कर में आकर अब तक सैकड़ों लोग अपने बहुत पैसे बर्बाद भी कर डाले है.

मैसेज का चल रहा है खेल:  खबरों का कहना है कि  WHATSAPP यूजर्स को आजकल एक खास तरह का मैसेज भेजा जा रहा है और इस SMS में ऐसी बात लिखी होती है कि यूजर्स इसे मानने से मना ही नहीं कर पाते हैं और फिर झांसे में आकर अपना सब कुछ बर्बाद कर ही लेते है. बता दें कि SMS नौकरी का होता है और कोई मामूली मैसेज नहीं होता है इसे ठीक उसी तरह से लिखा जाता है जिस तरह से बड़ी कंपनियां किसी को नौकरी की पेशकश भी कर रही है. इस मैसेज में आपके एक्सपीरियंस और आपकी क्वालिटीज को लेकर बातें की जा रही है जो आप को इंप्रेस कर सकती हैं और अधिकतर लोग इन्हीं बातों के झांसे में आ जाते हैं और पल भर में ही अपने लाखों रुपए गंवा दिए है. यदि आपको भी ऐसा मैसेज आया है या आपके किसी दोस्त को आया है तो इनसे सावधान रहने की आवश्यकता है और आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर ऐसा क्यों है.

नामी-गिनामी कंपनियां जब किसी को जॉब ऑफर करती हैं तो प्रयास करते है कि प्रपोजल ईमेल  माध्यम से ही भेजा जाए क्योंकि यह सबसे प्रोफेशनल तरीका है किसी से बातचीत करने का, वही बात करें स्कैमर्स की तो इनके जितने भी मैसेज आते हैं इसमें नौकरियों से संबंधित बातचीत की जाती है वह WHATSAPP पर ही भेजे जाते हैं जिससे यूजर को जवाब देने में देर ना हो और तुरंत ही उसे झांसे में भी कर लिया जाता है. खबरों का कहना है कि  इस मैसेज में नौकरी ऑफर की जाती है और कोई छोटी-मोटी नौकरी नहीं बल्कि लाखों की सैलरी वाली नौकरी इसमें यूजर को कुछ घंटे ही कार्य को करना चाहते है और इतने में ही उसकी अच्छी खासी कमाई हो जाती है. जब आप इस नौकरी को ज्वाइन करते हैं तो कुछ ही दिनों में आपको सारी प्रक्रिया पूरी करनी होती है और फिर जैसे ही नौकरी शुरू होती है आपको कुछ पेमेंट भी की जाती है लेकिन कुछ ही दिनों बाद आपसे आपकी निजी जानकारियां मांगी जाती हैं और फिर जैसे ही आप यह जानकारियां देते हैं आपके अकाउंट में मौजूद सारी रकम निकाली भी जाती है. लंबे वक़्त से चल रहा है लेकिन अब इसके बारे में लोगों को जानकारी हो रही है यदि आपको भी ऐसा कोई मैसेज आता है तो सबसे पहले उस मैसेज को भेजने वाले व्यक्ति को ब्लॉक करें उसके बाद इसकी शिकायत पुलिस स्टेशन में जरूर करवाएं.

एक बार फिर WHATSAPP ने बैन किए 70 हजार से अधिक लोगों के एकाउंट्स, जानिए क्यों

जल्द ही दुनिया से खत्म होगा स्मार्टफोन आएगा अब हैंडफोन...!

VIVO के इस शानदार फ़ोन के आगे फ़ैल है सारे मोबाइल, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -