एस्सार फोन टेपिंग मसले पर सामने आई कुछ इस तरह की बात ?
एस्सार फोन टेपिंग मसले पर सामने आई कुछ इस तरह की बात ?
Share:

नई दिल्ली : मल्टीनेशनल कंपनी एस्सार समूह से जुड़े फोन टैपिंग कांड में एक नया मोड़ आ गया। टैपिंग के आरोपों को लेकर ग्रुप के पूर्व कर्मचारी अलबासित खान स्वयं को इस मामले से अलग करने में लगे हैं। उनका कहना था कि इस मामले का खुलासा करने वाले और प्रधानमंत्री कार्यालय से शिकायत करने वाले अभिभाषक सुरेन उप्पल को हायर नहीं किया। उप्पल ने खान के वकील होने का दावा भी किया। करीब 5 वर्ष तक देश के सबसे महत्वपूर्ण कहे जाने वाले लोगों की फोन टैपिंग करवाने के आरोपों से घिरे खान ने इंडियन एक्सप्रेस से यह कहा कि उप्पल मनगढ़ंत कहानी बयां करने में लगे हैं।

काॅर्पोरेट दिग्गजों से वे उगाही करना चाहते हैं। इस दौरान खान ने यह कहा कि उन्होंने उप्पल को कभी भी नहीं लिया। इस मामले में फोन टैपिंग का खुलासा और पीएमओ से इसकी शिकायत करने वाले अभिभाषक सुरेन उप्पल का कहना था कि खान के बयान से उन्हें किसी तरह का आश्चर्य नहीं हुआ है। उनका कहना था कि टैपिंग को लेकर और अन्य मामले में उनके पास पर्याप्त सबूत भी हैं। खान ने उनसे सीधे संपर्क किया था।

वे इस तरह की टैपिंग का खुलासा करने के लिए एक साथ कार्य कर रहे थे। मल्टीनेशनल कंपनी एस्सार ग्रुप पर आरोप लगाए गए हैं कि इस समूह ने वर्ष 2001 से 2006 तक एनडीए और यूपीए सरकार के कैबिनेट मंत्रियों के साथ ही उद्योगपति अंबानी का फोन टेप किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -