ED की बड़ी कार्रवाई, गिरफ्तार हुए संजय राउत के 2 करीबी
ED की बड़ी कार्रवाई, गिरफ्तार हुए संजय राउत के 2 करीबी
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के चलते बनाए गए कोविड सेंटर में हुए घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई करते हुए शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत के दो नजदीकियों को गिरफ्तार कर लिया है। जांच एजेंसी ने जिन दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है उनमें राउत के नजदीकी सुजीत पाटकर भी सम्मिलित हैं। आपको बता दें कि कोरोना काल में मुंबई नगर निगम की तरफ से मुंबई में कई जगहों पर जंबो कोविड सेंटर बनाए गए थे।

आरोप है कि उस वक़्त मुंबई नगर निगम ने अयोग्य व्यक्तियों को कोविड सेंटरों का ठेका दे दिया था। इस पर भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया ने आपत्ति व्यक्त कि थी। जितनी कंपनियों को ठेका दिया गया है, उनमें से कोई भी कंपनी अनुभवी नहीं थी। इनकी स्थापना कोविड से कुछ वक़्त पहले की गई थी। नगर निगम की तरफ से कई नियमों को दरकिनार कर इन कंपनियों को ठेके दिए गए।

BMC कोविड घोटाला मामले में किरीट सोमैया के आरोप लगाने के पश्चात् यह मामला ख़बरों में आया। इस मामले में आज ED ने मुंबई में लगभग 15 स्थानों पर छापेमारी की। इन आरोपों पर संजय राउत ने कहा कि वह केवल मेरे दोस्त हैं। ED की तहकीकात में सुजीत पाटकर के घर पर अलीबाग जमीन लेनदेन के कागजात प्राप्त हुए हैं। लेन-देन में पाटकर की पत्नी एवं वर्षा रौता का नाम लिया गया था। डॉ. सुजीत पाटकर ने कहा, ''मैं लाइफसाइंसेज हॉस्पिटल एंड मैनेजमेंट फर्म में हिस्सेदारों में से एक हूं। मगर कंपनी का स्वामित्व हेमंत गुप्ता के पास है तथा यह वर्ली में उनके क्लिनिक के नाम पर रजिस्टर्ड है।''

अतीक अहमद को लोकसभा में दी गई श्रद्धांजलि, स्पीकर ओम बिड़ला ने किया 11 पूर्व सांसदों के निधन का जिक्र

ADR की रिपोर्ट में देश के सबसे अमीर विधायक का खुलासा, 1400 करोड़ से अधिक की है 'घोषित' संपत्ति

19 साल छोटी लड़की के साथ दो बच्चों के पिता ने की शर्मनाक हरकत, अब कोर्ट ने दी ये सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -