वीरभद्र PMLA मामले में ईडी ने की प्रतिभा सिंह से पूछताछ
वीरभद्र PMLA मामले में ईडी ने की प्रतिभा सिंह से पूछताछ
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वीरभद्र सिंह, उनके परिजन एवं अन्य के खिलाफ दर्ज धनशोधन के मामले में उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह से आज पूछताछ की. प्रतिभा से करीब चार घण्टे पूछताछ की गई. सूत्रों ने बताया कि इस दौरान धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत जांच अधिकारी ने उनके बयान दर्ज किए. उन्हें एलआईसी एजेंट आनंद चौहान समेत मामले के अन्य आरोपियों के बयानों से भी रू-ब-रू कराया गया. बता दें कि चौहान को एजेंसी ने पिछले महीने गिरफ्तार किया था. इससे पहले एजेंसी ने प्रतिभा को जांच अधिकारी के समक्ष आज पेश होने के लिए समन भेजा था.

उन्होंने दो बार निजी कारणों का हवाला देते हुए एजेंसी के समक्ष पेश होने से छूट देने की मांग की थी और गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था ताकि मामले की अगली सुनवाई 24 अगस्त तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाए. ईडी ने कल उच्च न्यायालय से कहा भी था कि उसकी अभी प्रतिभा सिंह को गिरफ्तार करने की मंशा नहीं है. चौहान से हुए खुलासे के बाद मुख्यमंत्री की पत्नी से गहन पूछताछ को ‘आवश्यक’ बताया था.

गौरतलब है कि एजेंसी ने इस वर्ष की शुरूआत में मुख्यमंत्री की करीब आठ करोड़ रूपये की संपत्ति कुर्क की थी. वीरभद्र सिंह ने आरोपों को खारिज किया है. ईडी ने इस सिलसिले में पिछले वर्ष सितम्बर में दर्ज की गई सीबीआई की शिकायत का संज्ञान लेते हुए धनशोधन कानून के आपराधिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है. उसने इस मामले में पिछले वर्ष दिल्ली, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में छापेमारी भी की थी.

हाइ कोर्ट से मिली अनुराग ठाकुर को राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -