Share:
शराब घोटाले में संजय सिंह के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट, अब बढ़ सकती हैं AAP सांसद की मुश्किलें
शराब घोटाले में संजय सिंह के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट, अब बढ़ सकती हैं AAP सांसद की मुश्किलें

नई दिल्ली: वित्तीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी (AAP) सांसद संजय सिंह के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया है। ED की चार्जशीट में संजय सिंह को आरोपी बनाया गया है। सूत्रों ने बताया है कि ED ने आरोप पत्र में आरोप लगाया था कि संजय सिंह इस मामले में साजिश रचने, मनी लॉन्ड्रिंग करने और अन्य आरोपियों की मदद करने में शामिल थे। ED ने आरोप पत्र में एक और व्यक्ति को आरोपी बनाया है, हालांकि, उन्होंने अभी तक नाम का खुलासा नहीं किया है।

इससे पहले, अरविंद केजरीवाल को ED ने इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन दिल्ली के सीएम इसमें शामिल नहीं हुए थे और चुनाव प्रचार करने मध्य प्रदेश चले गए थे। मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (PMLA) की विभिन्न धाराओं के तहत एक पूरक आरोपपत्र एक स्थानीय अदालत में दायर किया गया है, जो चल रहे मामले में छठी शिकायत है। आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अक्टूबर में इस आरोप में गिरफ्तार किया था कि व्यवसायी दिनेश अरोड़ा ने सिंह के आवास पर दो किश्तों में 2 करोड़ रुपये नकद सौंपे थे।

सिंह ने आरोप से इनकार करते हुए कहा कि वह 2021-22 दिल्ली शराब घोटाले से जुड़ी ED की मनी लॉन्ड्रिंग जांच में उलझे हुए हैं। उन्होंने कहा है कि, मनीष सिसौदिया के बाद वह दूसरे प्रमुख AAP नेता हैं, जिन्हें फंसाया गया है। दिल्ली पर शासन कर रही AAP, गिरफ़्तारियों और मामले की "राजनीतिक जादू-टोना" के रूप में निंदा करती है। ED के रिमांड आवेदन के अनुसार, अरोड़ा ने अगस्त 2021 से अप्रैल 2022 की अवधि के दौरान कथित तौर पर दो मौकों पर सिंह के घर पर 2 करोड़ रुपये नकद पहुंचाए, हर बार राशि 1 करोड़ रुपये थी।

भोपाल गैस कांड: जब 2-3 दिसंबर की रात को 'लाश' बन गए 15000 लोग, गुनहगार को खुद एयरपोर्ट छोड़ने गए SP, किसने दिए थे आदेश ?

दिल्ली तक पहुंची मणिपुर हिंसा की आंच! मणिपुरी महिला पर 8-10 लोगों ने झुंड बनाकर किया हमला, Video आया सामने

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने फिर किया IED ब्लास्ट, चपेट में आए 2 CRPF जवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -