आज दशहरे के दिन जरूर करे ये उपाय, ख़त्म होगी धन से जुड़ी सारी समस्याएं

आज यानी शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी को समर्पित होता है। माता लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है। प्रथा है कि जिस पर देवी लक्ष्मी की कृपा हो जाए, उसके घर में धन एवं वैभव की कोई कमी नहीं रहती। दुर्भाग्य भी सौभाग्य में परिवर्तित हो जाता है तथा खुशियां घर में निवास करती हैं। आज का शुक्रवार और भी विशेष है क्योंकि आज 15 अक्टूबर को विजयादशमी का दिन है। विजयादशमी के दिन ही प्रभु श्रीराम ने लंकापति रावण का वध किया था, साथ-साथ मां दुर्गा ने महिषासुर का वध किया था। इस वजह से विजयादशमी को बुराई पर अच्छाई की जीत का दिन कहा जाता है। अगर आप किसी दिक्कत से परेशान हैं, तो विजयादशमी के दिन कुछ अचूक उपाय करके इन समस्याओं से छुटकारा मिल सकता हैं।

धन संकट दूर करने के लिए:-
मां लक्ष्मी को लाल रंग तथा श्रंगार बेहद पसंद है। इसलिए विजयादशमी के दिन आप माता महालक्ष्मी के मंदिर जाकर उन्हें लाल वस्त्र चढ़ाएं। इसके साथ ही लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी एवं लाल चूडियां, आलता तथा मेहंदी आदि चढ़ाएं तथा प्रभु श्री विष्णु को पीला वस्त्र चढ़ाएं। तत्पश्चात लक्ष्मी नारायण का पाठ करें एवं खीर का भोग लगाएं। इसके पश्चात् मातारानी से दुख दूर करने की प्रार्थना करें। इससे धन संबंधी सारी समस्यां दूर होती हैं।

गरीबी दूर करने के लिए:-
विजयादशमी के दिन दोपहर को घर के ईशान कोण में चंदन, कुमकुम एवं पुष्प से अष्टदल कमल की आकृति बनाएं तथा देवी जया व विजया का स्मरण कर उनका पूजन करें। तत्पश्चात शमी पेड़ की पूजा करें तथा पेड़ के पास से थोड़ी मिट्टी लेकर अपने घर में रखें। कहा जाता है कि इससे घर की निर्धनता दूर होती है तथा रुके काम बनने लगते हैं।

जानिए शिरडी के साईं बाबा से जुड़ी ये 3 खास बातें

आज ये राशि के लोग रखे सेहत का ध्यान

आज बचकर रहे इन राशि के लोग वरना बढ़ सकती है मुश्किलें, यहां देंखे आज का राशिफल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -