पटरी से उतरी दूरंतो एक्सप्रेस, प्रभावित हुआ मार्ग

May 03 2015 12:50 PM
पटरी से उतरी दूरंतो एक्सप्रेस, प्रभावित हुआ मार्ग

मुंबई : मुंबई से अर्नाकुलम के लिए चलने वाली मुंबई - अर्नाकुलम दूरंतो एक्सप्रेस आज सुबह मडगांव के दक्षिण क्षेत्र में बाली स्टेशन के समीप पटरी से उतर गई। दुर्घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। मगर इस घटना के बाद कोंणल रेलवे और इस मार्ग से संबंधित अन्य सभी मार्गों की ट्रेनों की समय सारिणी प्रभावित हुई है। मिली जानकारी के अनुसार मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल से अर्नाकुलम की ओर जाने वाली ट्रेन संख्या 12223 प्रातः करीब 6.24 बजे गोवा से बाली की ओर चली।

यहां ट्रेन के करीब 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। जब गार्ड को स्थिति का पता चला तो उसने चालक को रेल रोकने के संकेत दिए और रेलवे के ट्रेफिक स्टाफ, संरक्षा विभाग और अन्य विभागों को सूचना दी गई। जिसके बाद ट्रेन का निरीक्षण किया गया। ट्रेन का निरीक्षण करने के बाद कर्मचारियों ने ट्रेन को पटरी पर लाने की कोशिशें की और पटरी से उतरे डिब्बों को फिर ट्रेक पर किया गया।

स्थिति को देखते हुए निकटम रेलवे जंक्शन पर इमरजेंसी अलार्म बजने लगा। यह अलार्म तब तक बजता रहा जब तक कि घटनास्थल के लिए चिकित्सा राहत वैन को रेलवे मार्ग द्वारा रवाना नहीं किया जा सका। ट्रेन को ट्रेक पर लाने के लिए किए गए प्रयासों के दौरान अन्य रेलों का यातायात काफी देर तक प्रभावित रहा। कुछ समय बाद इस रूट से संबंधित मार्ग व्यवस्थित हो गया।