पिंक बॉल ने अपने डेब्यू मैच में कई बल्लेबाजो को पहुचाया पवेलियन
पिंक बॉल ने अपने डेब्यू मैच में कई बल्लेबाजो को पहुचाया पवेलियन
Share:

नई दिल्ली : किसी प्रथम श्रेणी मैच में पहली बार प्रयोग में लाई जा रही गुलाबी गेंद ने आज यहां बल्लेबाजों को जमककर परेशान किया. इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच खेले जा रहे पहले डे-नाइट दलीप ट्रॉफी मैच के शुरूआती दिन ही 17 विकेट गिर गए. दूधिया रोशनी में चल रहे मैच की शुरूआत बहुत अच्छी नहीं रही तथा गुलाबी गेंद के पदार्पण से अधिक फ्लडलाइट में खराबी ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा.

दो बार बिजली गुल होने की वजह से खेल रोकना पड़ा. दूसरी बार तो दो टावरों से पूरी तरह ही बिजली चली गयी. इससे कुल मिलाकर 78 मिनट तक खेल नहीं हो पाया. पिंक बॉल का हालांकि गेंदबाजों विशेषकर तेज गेंदबाजों ने पूरा फायदा उठाया. युवराज सिंह की इंडिया रेड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. संदीप शर्मा ने 62 रन देकर 4 विकेट लिए. इंडिया ग्रीन ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया तथा बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद के 77 रन के बावजूद इंडिया रेड 48.2 ओवर में 161 रन पर ढेर हो गयी.

इसके बाद तेज गेंदबाज नाथू सिंह और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सुरेश रैना के नेतृत्व वाली इंडिया ग्रीन को भी करारे झटके दिये. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंडिया ग्रीन ने अपनी पहली पारी में 35 ओवरों में सात विकेट पर 116 रन बनाये हैं और वह इंडिया रेड से 45 रन पीछे है. नाथू सिंह ने अब तक 32 रन देकर तीन और कुलदीप ने 26 रन देकर तीन विकेट लिये हैं.

खेल ख़त्म होने के समय सौरभ तिवारी 27 और अशोक डिंडा आठ रन पर खेल रहे थे. इस चाइनामैन गेंदबाज ने पार्थिव को विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच कराया और फिर उत्तर प्रदेश के अपने साथी रैना को अपनी फ्लाइट से चकमा देकर बोल्ड किया. रैना ने 56 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 35 रन बनाये. कुलदीप ने इसी ओवर में नये बल्लेबाज श्रेयास गोपाल (0) को भी पवेलियन भेजा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -