तुसली के पौधे के बगल में ना लगाए कोई दूसरा पौधा
तुसली के पौधे के बगल में ना लगाए कोई दूसरा पौधा
Share:

ज़्यादातर लोग अनजाने में अपने घर में कुछ ऐसे पेड़ पौधे लगा लेते है जिनका घर में होना अशुभ माना जाता है. और जो हमारे घर में वास्तुदोष का कारन बन सकता है, इसलिए हमेशा अपने घर में वास्तु को ध्यान में रख कर ही पेड़ पौधों को लगाना चाहिए.

1-केले के वृक्ष की पूजा ज़्यादातर लोग करते है .इसलिए लोग अपने घर में केले का पेड़ लगाते हैं, पर उसे लगाने से पहले उसे लगाने की दिशा का ध्यान नहीं रखते. केले के पेड़ को हमेशा अपने घर के ईशान कोण में लगाना चाहिए, इस दिशा में केले के पेड़ लगाने से आपके धन धान्य में वृद्घि होती हैं.

2-वास्तुशास्त्र में बताया गया है की घर में तुलसी, केला, चंपा केतकी आदि पेड़ पौधे लगाना शुभ होता हैं और इन्हें घर में लगाने से कभी भी धन धान्य की कमी नहीं होती

3-बहुत लोग तुलसी के पौधे को गमले में लगाते है. और तुलसी के बगल में  कोई दूसरा पौधा रखते है. पर हम आपको बता दे की तुलसी के पौधे के बगल में कभी किसी दूसरे पौधे को नहीं लगाना चाहिए. तुलसी के पौधे के पास हमेशा केले का पौधा लगाना चाहिए. इससे भगवान विष्णु के साथ-साथ मां लक्ष्मी की भी कृपा मिलती है.

4-घर में कभी ऐसे पौधों को नहीं लगाना चाहिए जिन पेड़ पौधे की पत्तियां या डालियां तोड़ने से उसमें से दूध निकले,ऐसे पौधों को घर में लगाने से धन की हानि होती है. 

विष्णु जी की कृपा पाने के कुछ उपाय

सुबह की शुभ शुरुआत के कुछ ख़ास तरीके

नीलम बचाता है शनिदेव की कुदृष्टि से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -