स्मार्टफोन की बैटरी के कुछ झूठ जिन पर यूजर्स करते है यकीन
स्मार्टफोन की बैटरी के कुछ झूठ जिन पर यूजर्स करते है यकीन
Share:

भारत में आज हर कोई स्मार्टफोन यूज कर रहा है. जितने स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स है उतने ही इस स्मार्टफोन को मेंटेन करने के तरीके बताये गए है. स्मार्टफोन की बैटरी का ध्यान रखना भी बहुत जरुरी होता है. इंटरनेट पर स्मार्टफोन की बैटरी को लेकर कई तरीके बताये गए है इनमे से कुछ तरीके तो सही है पर कुछ तरीके गलत है. स्मार्टफोन की बैटरी ब्लास्ट होने के पीछे लोकल चार्जर का नाम लिया जाता है पर ऐसा कुछ भी नहीं होता है.

चार्जर किसी भी कम्पनी का हो अगर अच्छा है तो आपके स्मार्टफोन को उस चार्जर से कोई नुकसान नहीं होगा अगर आप अच्छी कम्पनी का चर्जर इस्तेमाल कर रहे है और वह भी अगर खराब हो गया है तो आपके स्मार्टफोन की बैटरी भी खराब हो सकती है. सभी बोलते है कि जब आपका स्मार्टफोन चार्जिंग पर रखा हो तब आपको स्मार्टफोन का इस्तेमाल नही करना चाहिए पर यह गलत है अगर आपका स्मार्टफोन ज्यादा गरम हो रहा है तो इसका मतलब हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर में कुछ परेशानी है.

अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल चर्जिंग के समय करते भी है तो इससे कोई परेशानी नही होती है. अगर आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी को स्विचऑफ भी रखते है तो भी इसकी बैटरी खराब नही होती है. आपका स्मार्टफोन अगर स्विचऑफ है तो भी एक समय ऐसा आता है जब आपका मोबाइल स्विचऑफ हो जाता है. सभी झूठ बोलते है कि मोबाइल बंद रहने पर बैटरी खराब हो जाती है. 

ये बिलकुल भी सच नही है कि कोई एप्प आपके स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते है. कुछ एप्प तो ऐसे होते है जो बिलकुल भी मदद नहीं करते है और कुछ एप्प बैटरी मैनेजमेंट में मदद करते है. आपके स्मार्टफोन में जितने ज्यादा फीचर होते है उसकी बैटरी उतनी जल्दी खत्म होती है.        

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -