क्या आप हर प्रकार की नेकलाइन के लिए एक ही हार पहनते हैं? इसलिए अभी से न करें ये गलती
क्या आप हर प्रकार की नेकलाइन के लिए एक ही हार पहनते हैं? इसलिए अभी से न करें ये गलती
Share:

जब एक्सेसरीज़ की बात आती है, तो आपके द्वारा चुना गया हार आपके पहनावे को बना या बिगाड़ सकता है। एक आम गलती जो बहुत से लोग करते हैं वह है हर प्रकार की नेकलाइन के साथ एक ही नेकलेस पहनना। हालाँकि, अलग-अलग नेकलाइनों को पूरी तरह से पूरक करने के लिए अलग-अलग नेकलेस शैलियों की आवश्यकता होती है। आइए फैशन की दुनिया में उतरें और जानें कि इस आम ग़लती से कैसे बचा जाए।

नेकलाइन और नेकलेस को समझना

इससे पहले कि हम नेकलाइन को नेकलाइन के साथ जोड़ते समय क्या करें और क्या न करें के बारे में जानें, आइए पहले विभिन्न प्रकार के नेकलाइन को समझें और जानें कि वे आपकी एक्सेसरीज़ की पसंद को कैसे प्रभावित कर सकते हैं:

1. क्रू नेकलाइन

क्रू नेकलाइन एक क्लासिक शैली है जो गर्दन के आधार के करीब बैठती है, जो आमतौर पर टी-शर्ट और स्वेटर में पाई जाती है। इस नेकलाइन के साथ, ज़्यादा जगह घेरने से बचने के लिए चोकर्स या कॉलर नेकलेस जैसे छोटे नेकलेस चुनें।

2. वी-नेकलाइन

वी-नेकलाइन एक आकर्षक नेकलाइन बनाती है जो गर्दन को लंबा करती है और छाती क्षेत्र की ओर ध्यान खींचती है। इस नेकलाइन को पेंडेंट नेकलेस या लेयर्ड चेन के साथ पहनें जो एक सामंजस्यपूर्ण लुक के लिए वी-आकार का अनुसरण करते हैं।

3. स्कूप नेकलाइन

स्कूप नेकलाइन का आकार चौड़ा, गोल होता है जो अधिक डीकोलेटेज को उजागर करता है। इस नेकलाइन को पूरा करने के लिए, स्टेटमेंट नेकलेस या चंकी मोतियों का चयन करें जो जगह को भारी किए बिना भर दें।

4. ऑफ-द-शोल्डर नेकलाइन

ऑफ-द-शोल्डर नेकलाइन्स स्टेटमेंट नेकलेस दिखाने के लिए परफेक्ट हैं। बोल्ड, आकर्षक टुकड़ों का चयन करें जो कॉलरबोन को फ्रेम करें और आपके कंधों पर ध्यान आकर्षित करें।

5. हाल्टर नेकलाइन

हॉल्टर नेकलाइन में पट्टियाँ होती हैं जो गर्दन के चारों ओर लपेटी जाती हैं, जिससे एक आकर्षक और परिष्कृत लुक मिलता है। इस नेकलाइन को नाज़ुक, खूबसूरत नेकलेस के साथ पहनें जो नेकलाइन के जटिल डिज़ाइन के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करेगा।

गलती से बचना

अब जब आप सही नेकलाइन के साथ नेकलेस को पेयर करने के महत्व को समझ गए हैं, तो इस सामान्य फैशन गलती से बचने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

1. अनुपात पर विचार करें

हार चुनते समय नेकलाइन के अनुपात पर विचार करें। एक ऊंची नेकलाइन के सामने एक नाजुक हार खो सकता है, जबकि एक मोटा हार एक नाजुक नेकलाइन पर भारी पड़ सकता है।

2. मूड का मिलान करें

हार चुनते समय अपने पहनावे के मूड और शैली पर विचार करें। एक कैज़ुअल पोशाक के लिए एक साधारण पेंडेंट हार की आवश्यकता हो सकती है, जबकि एक औपचारिक पहनावे के लिए अधिक असाधारण स्टेटमेंट पीस की आवश्यकता हो सकती है।

3. परतों के साथ प्रयोग

एक अनोखा और वैयक्तिकृत लुक बनाने के लिए लेयरिंग नेकलेस के साथ प्रयोग करने से न डरें। अपने पहनावे में गहराई और आयाम जोड़ने के लिए अलग-अलग लंबाई और शैलियों को मिलाएं और मैच करें।

4. विवरण पर ध्यान दें

अपनी नेकलाइन के विवरण, जैसे अलंकरण या पैटर्न, पर ध्यान दें। ऐसा हार चुनें जो इन विवरणों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के बजाय उनके साथ मेल खाता हो।

5. अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा रखें

सबसे बढ़कर, अपनी अंतरात्मा पर भरोसा रखें और वही पहनें जो आपको आत्मविश्वासी और आरामदायक महसूस कराए। फैशन व्यक्तिपरक है, इसलिए नियमों को तोड़ने और अपनी अनूठी शैली की भावना को व्यक्त करने से न डरें। नेकलाइन और नेकलाइन के बीच संबंध को समझकर, आप हर प्रकार की नेकलाइन के साथ एक ही नेकलेस पहनने की आम फैशन गलती करने से बच सकते हैं। हर पोशाक के लिए सही हार ढूंढने के लिए विभिन्न शैलियों, लंबाई और परतों के साथ प्रयोग करें, और जब बात एक्सेसरीज़ की आती है तो अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करना याद रखें।

महिंद्रा थार 5-डोर कम से कम तीन वेरिएंट में आ सकती है, जासूसी तस्वीरों से पुष्टि

फोर्ड मस्टैंग 60 साल मना रही है, लॉन्च करेगी शानदार रेट्रो कार

Kia को 2024 कार डिजाइन अवार्ड्स समारोह में 'ब्रांड डिज़ाइन लैंग्वेज' सम्मान मिला, ये है पूरी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -