Share:
आज रात कर लें ये उपाय, घर में कभी नहीं होगी धन की कमी
आज रात कर लें ये उपाय, घर में कभी नहीं होगी धन की कमी

सनातन धर्म में महालक्ष्मी व्रत की खास अहमियत है। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, महालक्ष्मी व्रत को रखने से मां लक्ष्मी की कृपा से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है। प्रत्येक वर्ष भाद्रपद शुक्ल अष्टमी से महालक्ष्मी व्रत आरंभ होते हैं। इन 16 दिनों में देवी लक्ष्मी की पूजा को खास लाभदायी माना गया है। इस वर्ष महालक्ष्मी व्रत 22 सितंबर यानी आज से आरम्भ हो गए हैं। 

मान्यताओं के मुताबिक, महालक्ष्मी व्रत का सुख समृद्धि, धन और यश के लिए किया जाता है. कहते हैं कि 16 दिन यदि माता के व्रत किए जाएं तो जातक की सभी इच्छाएं पूरी होती हैं. मां लक्ष्मी की 16 दिनों तक पूजा उपासना करने से धन संबंधी सभी परेशानियों से छुटकारा प्राप्त हो जाता है. आइए आपको बताते हैं कि महालक्ष्मी व्रत पर आज रात कौन से खास काम करने चाहिए.
* इस दिन रात को महालक्ष्मी व्रत के चलते श्रीयंत्र स्थापित करें तथा इसका पूजन करें. इससे आर्थिक स्थिति ठीक रहती है. 
* मां लक्ष्मी की पीली कौड़ियां बेहद प्रिय होती है. इसलिए, इस दिन रात को पीली कौड़ियां लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. 
* इस दिन रात को सुख समृद्धि पाने के लिए माता लक्ष्मी के सामने देसी घी का दीपक अवश्य प्रज्वलित करें. ऐसा करने से सभी इच्छाएं पूरी हो जाएंगी. 
* इसके साथ ही इस दिन मां लक्ष्मी का पूजन करते वक़्त उन्हें बताशा, शंख, कमलगट्टे, मखाना आदि चढ़ाएं. इससे शुभ फलों की प्राप्ति होगी.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -