Share:
इन तरीको से पाए सूर्य दोष से छुटकारा
इन तरीको से पाए सूर्य दोष से छुटकारा

हिन्दू धर्म के पांच देवों में एक भगवान सूर्य की उपासना और व्रत आयु, रूप, आरोग्य और ऐश्वर्य देने वाला माना जाता है. मान्यता है कि एक सूर्य देवता एक ऐसा देवता है जिनकी पूजा साक्षात् रूप में की जाती है. अगर आपके घर में हमेशा कोई बीमार रहता हो. हर काम में सफलता न मिलती हो. जिसके कारण आप तनाव में चले गए है.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी कुंडली में सूर्य अशुभ स्थिति में है, तो रविवार को इन उपायों से आप सूर्य दोष से निजात पा सकते है. जिससे घर में सुख-शांति और धन-समृद्धि आएगी.

जानिए इन उपायों के बारें में.

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य अशुभ स्थिति में हो तो रविवार को सूर्य के लिए विशेष उपाय करना चाहिए. रविवार को की गई सूर्य पूजा से व्यक्ति को घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है.

1-रविवार के दिन फलाहार व्रत रहें. सिर्फ एक ही समय फलाहार खाएं.

2-रविवार के दिन सूर्योदय के समय जगें और अपने नित्य कामों को करके भगवान सूर्य भगवान को एक ताबें के लोटे में जल, चावल, फूल डालकर अर्ध्य करें.

3-रविवार के दिन सूर्य से संबंधित चीजें जैसे कि लाल या पीले रंग के कपड़े, अन्न, गुड, माणिक्य, लाल चंदन आदि दें.

4-रविवार को गायत्री मंत्र या नीचे लिखे सूर्य मंत्र का जप भी बहुत ही लाभकारी होता है.

5-इस दिन किसी ब्राह्मण अथवा गरीब व्यक्ति को गुड़ का खीर खिलाने से भी सूर्य ग्रह के विपरीत प्रभाव में कमी आती है. अगर आपकी कुण्डली में सूर्य कमज़ोर है तो आपको अपने पिता एवं अन्य बुजुर्गों की सेवा करनी चाहिए. इससे सूर्य देव प्रसन्न होते हैं.

जाने क्यों करते है शंख की पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -