अब नहीं बिकेगा सहारा का मशहूर ग्रॉसवेनोर हाउस होटल
अब नहीं बिकेगा सहारा का मशहूर ग्रॉसवेनोर हाउस होटल
Share:

सहारा समूह ने विदेशों में अपने तीन होटलों पर बैंक ऑफ चाइना से जो कर्ज लिया था। उसे चुकाने के लिए निवेशकों से पूंजी की व्यवस्था कर ली है. मीडिया रिपोर्ट और सहारा समूह के बयान के मुताबिक, समूह ने इस बाबत अरबपति रयूबेन बंधुओं डेविड और सिमोन के साथ एक समझौता किया है. समझौते के अनुसार ये निवेशक चीनी बैंक का ऋण चुकाने की जिम्मेदारी लेंगे. इस सौदे के बाद सहारा समूह लंदन के विख्यात ग्रॉसवेनोर हाउस होटल को नीलामी से बचाने में कामयाब हो सकेगा. बैंक ऑफ चाइना ने कर्ज चुकाने में तकनीकी चूक के आधार पर ग्रासनोवर हाउस होटल पर अपना प्रशासक बैठाकर इसको इस साल के शुरू में नीलामी के लिए पेश किया था.

सहारा समूह के प्रवक्ता ने बताया कि रयूबेन बंधुओं के साथ अंतिम क्षण का समझौता हो चुका है. अब आखिरी दौर की चर्चा चल रही है. प्रवक्ता ने सौदे की राशि के बारे में कुछ नहीं बताया. जबकि इससे पहले 'संडे टाइम्स' की एक रपट में कहा गया है कि रयूबेन बंधुओं के साथ सहारा समूह का यह समझौता 85 करोड़ डॉलर (5500 करोड़ रुपये) का है. सहारा समूह से मिली जानकारी के अनुसार समूह लंदन के ग्रॉसवेनोर हाउस होटल की जबरिया नीलामी को रुकवाने में सफल रहा है.

यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विख्यात होटलों में से है. बयान में कहा गया है, 'समूह के चेयरमैन की अगुवाई में एक दल ने रयूबेन बंधुओं के साथ अंतिम क्षण के एक करार कर सफलतापूर्वक बातचीत कर ली है. वे अब बैंक ऑफ चाइना के ऋण की जिम्मेदारी लेने की प्रक्रिया के अंतिम दौर में हैं. बाकी दो होटल अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में प्लाजा और ड्रीम होटल हैं.

संडे टाइम्स के अनुसार, रयूबेन भाइयों ने इस ऋण सौदे के तहत लंदन स्थित ग्रॉसवेनोर हाउस होटल और न्यूयार्क में दो होटलों का नियंत्रण ले लिया है ज्ञात हो कि सहारा समूह फंड जुटा कर अपने प्रमुख सुब्रत रॉय को जेल से छुड़ाने की कोशिश में जुटा है जो पिछले एक साल से तिहार जेल में बंद हैं। इसके लिए सहारा विदेशी होटल सहित अन्‍य विदेशी संपत्तियों के जरिए धन जुटाने में लगा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -