घर की इस दिशा में भूलकर भी न रखें पैसा, वरना हो जाएंगे कंगाल
घर की इस दिशा में भूलकर भी न रखें पैसा, वरना हो जाएंगे कंगाल
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, धन को घर में कभी गलत दिशा में नहीं रखना चाहिए. धन को गलत दिशा में रखने से आपको पैसों का नुकसान अवश्य सहना पड़ सकता है. 

इसके साथ ही गलत दिशा में रखा धन आपके सिर पर भारी कर्ज भी चढ़ा सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, आग्नेय कोण यानी दक्षिण-पूर्व दिशा के बीच धन को कभी नहीं रखना चाहिए. मान्यता है कि इस दिशा में अगर धन रखते हैं तो किसी न किसी वह धन खर्च हो जाता है. 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पश्चिम दिशा में भी धन रखना बिल्कुल ठीक नहीं होता है. मान्यता है कि यदि इस दिशा में धन रखा हो तो घर में बड़ी मुश्किल के साथ धन आता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पश्चिम और उत्तर दिशा के बीच यानी वायव्य कोण में भी धन नहीं रखना चाहिए. मान्यता है कि इस दिशा में धन रखना आपको किसी दूसरे का कर्जदार भी बना सकता है.

रथ सप्तमी है आज, जानिए पूजन विधि और महाउपाय

इन लोगों के लिए बेहद शुभ है नर्मदा जयंती, मिलेगा भाग्य का पूरा साथ

आज नर्मदा जयंती पर अपनाएं ये उपाय, दूर होगी जिंदगी की हर समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -