रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ाया डिस्ट्रिक्ट जेईएन

भरतपुर : भरतपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रविवार को राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के डिस्ट्रिक्ट जेईएन राजवीर सिंह को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. राजवीर सिंह ने रिश्वत के लिए ठेकेदार को घर पर ही बुलाया था, जहां एसीबी की टीम पहले से ही तैयार थी और रिश्वत राशि लेते उसे पकड़ लिया.

ठेकेदार महिपाल सिंह ने नदबई ब्लॉक में रमसा के अंतर्गत गादौली विद्यालय में एक शौचालय का निर्माण कराया था, जिस पर 1.89 लाख रुपए का खर्चा आया था. निर्माण के बाद भुगतान के लिए बिल विद्यालय प्रबंधन समिति को सौंप दिए, जिन्होंने निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांच के लिए जिला जेईएन राजवीर सिंह को भेज दिया. जेईएन ने महिपाल सिंह का भुगतान अटका रहा था, बाद में उसने बिल पास करने की एवज में 40 हजार रुपए मांगे. महिपाल सिंह ने जेईएन को 40 हजार रुपए का एक चेक सौंप दिया. उसके बाद भी बिल अटका रहा.

राजवीर सिंह ने कुछ दिन पहले नगद 35 हजार रुपए की मांग की. अंत में सौदा 30 हजार में हो गया. जेईएन ने ठेकेदार को राशि लेकर रविवार को घर आने के लिए बुलाया. एसीबी भी जेईएन के जवाहर नगर कॉलोनी स्थित घर पर पहुंच गई, जहां पर जेईएन राजवीर ने 30 हजार रुपए लेकर टी-शर्ट की जेब में रख लिए. इस बीच एसीबी ने उसे रंगेहाथ धरदबोचा, रिश्वत राशि उसकी जेब से बरामद की.

Most Popular

- Sponsored Advert -