Share:
दलितों को नहीं मिला मंदिरों में प्रवेश तो दी धर्म परिवर्तन की धमकी !
दलितों को नहीं मिला मंदिरों में प्रवेश तो दी धर्म परिवर्तन की धमकी !

चेन्नई : तमिलनाडु के एक ग्रामीण क्षेत्र में दलितों ने हंगामा कर दिया। दरअसल दलितों को मंदिर में प्रवेश नहीं मिला तो उन्होंने हंगामा कर दिया। इस हंगामे से नाराज़ करीब ढाई सौ दलित परिवारों ने धर्म परिवर्तन करने की धमकी तक जिम्मेदारों को दे डाली है। दरअसल इन परिवारों का कहना है कि यदि इनकी सुनी नहीं गई तो ये धर्म परिवर्तित कर इस्लाम को अपना लेंगे। गौरतलब है कि कुछ दलित परिवारों द्वारा पहले ही अपना धर्म बदला जा चुका है।

द इंडियन एक्सप्रेस से मिली जानकारी के अनुसार राज्य के एझंगकल्लीमेडु व नागापल्ली गांवों के दलित परिवारों ने खुले तौर पर इस बात की चेतावनी दी है कि एझंगकल्लीमेडु गांव के लगभग 180 दलित परिवार प्रति वर्ष मंदिर में होने वाले पांच दिनी पूजन समारोह में एक दिवसीय पूजन करवाना चाहते थे। ऐसे में सवर्ण लोगों ने इन्हें रोक दिया और इसके कारण उनके मन में असंतोष गहरा गया। गौरतलब है कि कुछ लोगों ने कहा कि तमिलनाडु तौहीद जमात द्वारा गांव में कुरान की प्रतियों का वितरण हुआ है तो दूसरी ओर ईसाई मिशनरी ने इन लोगों से संपर्क साधा।

दरअसल यह बात सुनने में आई है कि हिंदू संगठन दलित परिवारों से धर्म परिवर्तन नहीं करने की अपील भी कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पझंगकल्लीमेडु के तटीय क्षेत्र में यह बसा हुआ है। यहां पर करीब 400 परिवारों का निवास है। जिसमें से 180 दलित हैं। इस गांव से लगभग 240 किलोमीटर दूर नागपल्ली गांव में लोगों ने भेदभाव की शिकायत भी की। दलितों के साथ हुए इस तरह के शोषण की अब काफी चर्चा है। माना जा रहा है कि यह मसला संसद में उठाया जा सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -