बजरंगी भाईजान की कव्वाली पर पाकिस्तान में विवाद शुरू
बजरंगी भाईजान की कव्वाली पर पाकिस्तान में विवाद शुरू
Share:

मुंबई : सलमान खान की चर्चित फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में शामिल एक कव्वाली को जब पिछले दिनों रिलीज किया गया, तभी सलमान खान से पूछा गया था कि क्या उन्होंने अपनी फ़िल्म में यह कव्वाली जिसके बोल हैं 'भर दो झोली मेरी या मोहम्मद', उसे डालने की समुचित इजाजत ली है । इस पर सलमान ने कहा था कि यह कव्वाली तो बहुत पुरानी है और उन्हें उम्मीद है कि इसके इस्तेमाल पर किसी को कोई ऐतराज नहीं होगा। लेकिन, सलमान की उम्मीदों के विपरीत इस कव्वाली पर ऐतराज शुरू हो गया है| कव्वाली पर इस कव्वाली को कम्पोज करने और गाने वाले पाकिस्तान के मशहूर साबरी ब्रदर्स के बेटे अमजद फरीद साबरी ने ऐतराज उठाया है।

अमजद साबरी की आपत्ति यह है कि उनकी इजाजत के बिना इस कव्वाली को फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में डाला गया है, जो उन्हें बुरा लगा। गायक अमजद सबरी ने एक अखबार को दिए बयान में दवा किया है कि 1975 में 'भर दो झोली मेरी या मोहम्मद' कव्वाली को उनके चाचा मकबूल अहमद साबरी ने बनाया था और उनके पिता हाजी गुलाम फरीद साबरी ने सभी भाइयों के साथ इसे गाया था। अमजद फरीद साबरी ने यह भी दवा किया कि इस कव्वाली के मालिकाना हक और कॉपीराइट के सभी दस्तावेज और सबूत भी उनके पास हैं और वे इस कव्वाली को बिना इजाजत 'बजरंगी भाईजान' फिल्म में डालने के खिलाफ अदालत में अपील करेंगे।

अमजद ने यह भी बताया कि इस बारे में बहुत पहले टी-सीरीज से एक फोन आया था, तब साबरी परिवार ने उनसे कहा था कि इस विषय पर और आगे बात करनी होगी। लेकिन बाद में कोई बात नहीं हुई| फिर, अचानक पता चला कि इस कव्वाली को अदनान सामी पर फिल्माकर इस नयी फिल्म में शामिल कर लिया गया है। अमजद की यह भी शिकायत है किफिल्म में इस कव्वाली को ठीक से इस्तेमाल नहीं किया गया है। हालाँकि, अमजद साबरी अदालत जाने की तैयारी में हैं, परन्तु उन्होंने समझौते की सम्भावना के संकेत भी दिये| उन्होंने कहा कि इससे पहले वे इस मुद्दे पर सलमान खान से बात भी करना चाहते हैं। अतः उम्मीद यही है कि यह मामला आपस में सुलझ जायेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -