भारत में डिजनी ने मारी एंट्री, मोबाइल पर उठा पाएंगे कई सुपरहीरो फिल्मों का मजा

भारत में डिजनी ने मारी एंट्री, मोबाइल पर उठा पाएंगे कई सुपरहीरो फिल्मों का मजा

भारतीय ओटीटी बाजार में नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो से सीधा मुकाबला करने के लिए स्टार इंडिया ने अपनी बहुप्रतीक्षित डिजनी प्लस स्ट्रीमिंग सेवा को 3 अप्रैल से शुरू करने का निर्णय लिया है. भारत में डिजनी प्लस की स्ट्रीमिंग सेवाएं पहले से मौजूद ओटीटी हॉटस्टार पर ही अवेलेबल होंगी. इस सेवा के शुरू होते ही भारतीय दर्शकों के लिए डिजनी की ढाई सौ से ज्यादा सुपरहीरो फिल्में और सौ से ज्यादा वेबसीरीज सीधे उपलब्ध हो जाएंगी.

वहीं भारत में डिजनी प्लस की शुरूआत स्टार इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. इसका ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म हॉटस्टार लगातार नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो से टक्कर लेता रहा है. अब डिजनी की सामग्री का साथ मिलने पर इसके इस मुकाबले में आगे बढ़ने के आसार नजर आने लगे हैं. डिजनी प्लस की हॉट स्टार पर लॉन्चिंग के साथ ही इस ओटीटी पर अब तीन तरीकों से सामग्री देखी जा सकेगी. डिजनी प्लस हॉटस्टार वीआईपी ग्राहक हिंदी, तमिल या तेलुगू भाषाओं के कार्यक्रम देख सकेंगे. डिजनी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम के ग्राहक इसके अलावा ये सारी सामग्री अंग्रेजी में डिजनी प्लस के ओरीजनल्स के साथ देख सकेंगे. ओटीटी पर प्रायोजित कार्यक्रम मुफ्त में देखने के लिए उपलब्ध रहेंगे, मतलब कि अगर आपको कार्यक्रमों के बीच में विज्ञापन आने से दिक्कत नहीं है तो आप सामग्री का एक बड़ा हिस्सा इस ओटीटी पर फ्री में भी देख पाएंगे. 

बता दें की स्टार औऱ डिजनी इंडिया के अध्यक्ष उदय शंकर के अनुसार डिजनी प्लस की लॉन्चिंग भारत में वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाओं का एक नया युग शुरू करेगी. कोरोना के चलते देश में चल रहे लॉकडाउन का जिक्र करते हुए वह कहते हैं कि इस वक्त में लोगों को घरों में ही हंसी खुशी और हौसला दिलाने के लिए डिजनी प्लस काफी मददगार साबित होगा. डिजनी प्लस पर डिजनी, पिक्सार, स्टार वार्स और नेशनल ज्योग्राफिक की सामग्री आसानी से तलाशने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है. डिजनी प्लस का भारत में वर्चुअल रेड कारपेट प्रीमियर 2 अप्रैल को सुपरहिट फिल्म द लॉयन किंग के साथ शाम छह बजे  होगा.

कोरोना के चलते कैलीफोर्निया में फंसे हैं यह गायक

कोरोना की चपेट में आने के बाद अब बेहतर महसूस कर रहा है यह एक्टर

लॉकडाउन के बारे में सोफी टर्नर ने बोला कुछ ऐसा