Share:
इस तरह से करे डायनिंग रूम मेकओवर
इस तरह से करे डायनिंग रूम मेकओवर

हम सभी अपने पेट की खातिर दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं ताकि अच्छा खाकर अपनी भूख को शांत और मन को तृप्त कर सके। इस पहले कर्तव्य के बाद ही हम अपने बाकि के शौकों को पूरा करते हैं। लेकिन जब अन्य जरूरत की चीजों को पूरे स्टाइल के साथ निभाते है तो भला जीवन के इतने महत्वपूर्ण रूटीन को सादगी से क्यों जीते हैं। आइए जाने कुछ टिप्स डायनिंग रूम को सजाने के ताकि आप फूड के साथ-साथ एम्बियंस को भी एंजॉय कर सकें।

• डायनिंग रूम को मॉडर्न लुक देने के लिए डायनिंग टेबल, चेयर, क्रॉकरीज़ आदि मॉडर्न शेप एवं स्टाइल की ख़रीदें। डायनिंग टेबल डेकोरेशन के लिए ग्लास या ऑक्सीडाइज़्ड स्टील फ्लावर पॉट सिलेक्ट करें। प्लेन टेबल क्लॉथ इन दिनों ज्यादा इन है, ऐसे में प्रिटेंड से ज्यादा इसे प्राथमिकता दें। स्पेस कम होने पर आप फोल्डिंग डायनिंग टेबल भी खरीद सकती हैं।

• अपने डायनिंग रूम को एथनिक टच देने के लिए आप चिकन कढ़ाई, बांधनी व बाटिक प्रिंट जैसे ट्रैडिशनल डिजाइन को टेबल क्लॉथ के तौर पर चुन सकती हैं। इस पैटर्न को बरकरार रखते हुए ही अपनी डायनिंग टेबल, चेयर और क्रॉकरीज़ को चुनें। ऊपरी सजावट के लिए ग्लास या रॉट आयरन के कैंडल स्टैंड से डायनिंग टेबल का मेकओवर करें और दीवार पर एंटीक डेकोर एक्सेसरीज़ लगाएं।

• बात हो रही है जब पूरे रूम की तो टिप्स सिर्फ डायनिंग टेबल तक ही क्यों सीमित रहें। अपने इस रूम की दीवारों को ब्राइट कलर से पेंट करवाएं। आप चाहें तो वॉलपेपर से भी दीवारों का मेकओवर कर सकती हैं। लेकिन वॉलपेपर सिलेक्ट करते समय फर्नीचर का कलर ध्यान में रखें।

• डेली लाइफ के इस अहम रूटीन को निभाते वक्त हमेशा सही लाइट को चुनें। क्योंकि खाना खाते वक्त आप रिलैक्स होते हैं, ऐसे में आंखों में चुभने वाली हार्श लाइट न लगाएं। यदि डिज़ाइनर लाइट या झूमर लगाना है तो साइज़ का ख़ास ध्यान रखें। लाइट का साइज़ डायनिंग टेबल से क़रीब 12 इंच छोटा रखें। झूमर की गोल लाइट केवल राउंड डानयिंग टेबल के साथ ही अच्छी लगती है।

होम लोन सस्ता, टैक्स छूट से पूरा होगा घर का सपना

अपने खाने में शामिल करे सेम और दाल

रिलेक्स होना चाहते है तो करे कद्दू का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -