इस राज्य में हर व्यक्ति का बनेगा डिजिटल हेल्थ कार्ड, जानिए इसके फायदे
इस राज्य में हर व्यक्ति का बनेगा डिजिटल हेल्थ कार्ड, जानिए इसके फायदे
Share:

देहरादून: उत्तराखंड राज्य में अब हर एक शख्स के लिए डिजिटल हेल्थ कार्ड (Digital Health Card Uttarakhand) बनाने की योजना आरम्भ होने वाली है। इस कार्ड में प्रत्येक शख्स की स्वास्थ्य संबंधित जानकारियां रहेंगी, जिससे किसी भी जिले के चिकित्सकों को मरीजों का उपचार करने में सरलता रहेगी। इस बात की जानकारी उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत (Dr Dhan Singh Rawat) ने दी। सरकार की ओर से प्रत्येक शख्स को मुफ्त दवाएं तथा बेहतर उपचार देने की कोशिश की जा रही है।

वही डॉक्टर धन सिंह रावत ने आयुष्मान कार्ड योजना को लेकर बोला कि जिनका आयुष्मान कार्ड नहीं बन पाया है, उन सभी का कार्ड फ्री में बनाया जाएगा। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए तथा साथ ही आपातकालीन स्थिति में हायर सेंटर तक लाने के लिए एयरलिफ्ट का इंतजाम किया गया है। इससे लोगों को बहुत लाभ प्राप्त होगा।

वही हाल ही में दूसरी तरफ उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने भाजपा पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मुस्लिम यूनिवर्सिटी के नाम पर खूब दुष्प्रचार किया। इसी दुष्प्रचार के गर्भ से धामी सरकार का जन्म हुआ है। लेकिन इस सरकार को लोगों के दुख-दर्द से कोई मतलब नहीं है। सरकार केवल झूठ एवं दुष्प्रचार कर लोगों को गुमराह कर रही है। पूर्व सीएम हरीश रावत ने सोमवार को डोईवाला पहुंचे। जहां उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी साधु सिंह बिष्ट के निवास पर पहुंचकर उनको शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। तत्पश्चात, हरीश रावत प्रेमनगर बाजार मौजूद एक वेडिंग प्वाइंट में वकीलों के एक समारोह में शामिल हुए।

अमेरिका की चेतावनी नज़रअंदाज़ ! सस्ते तेल के बाद भारत ने रूस के साथ किया एक और बड़ा सौदा

विश्व विरोधी तंबाकू दिवस पर शिवराज समेत इन दिग्गजों ने दी बधाई

IPL 2022 ख़त्म हुआ है, क्रिकेट का रोमांच नहीं.., अभी टीम इंडिया को खेलने हैं काफी सारे मुकाबले, देखें Schedule

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -