श्रद्धालुओं ने कमाया पुण्य, मोहिनी एकादशी पर लगाई मोक्ष की डुबकी

उज्जैन-इंदौर: वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को श्रद्धालुओं ने भगवान श्रीकृष्ण को याद किया. इस दौरान भगवान श्रीकृष्ण का स्मरण किया गया. श्रद्धालुओं ने तीर्थों पर स्थित नदी घाटों पर स्नान कर पुण्यलाभ लिया. इस दौरान सिंहस्थ 2016 का पर्व स्नान भी रोमांचक रहा. सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मोक्षदायिनी शिप्रा और पुण्यसलिला नर्मदा के संगम पर डुबकी लगाई. इस दौरान श्रद्धालु नदी के जल में डुबकी लगाकर खुद को धन्य समझने लगे. शहर में श्रद्धालुओं का जमावड़ा लग रहा है. बड़े पैमाने पर श्रद्धालु शिप्रा नदी में डुबकी लगाने पहुंच रहे हैं।

श्रद्धालुओं द्वारा स्नान करने के बाद शहर के वैष्णव मंदिरों में दर्शन किए गए. इस दौरान श्रद्धालुओं ने शहर के प्रमुख मंदिरों में भी दर्शन किए. श्रद्धालु शिप्रा नदी के विभिन्न घाटों पर स्नान करते और मंदिरों में पूजन, अर्चन, दान आदि करते. सिंहस्थ का अगला पर्व स्नान प्रदोष व्रत के तौर पर 19 मई को होगा।

जिसके बाद 20 मई को नृंसंह जयंती पर पर्व स्नान होगा. इसके बाद सिंहस्थ का स्नान 21 मई को होगा. जो कि शाही स्नान होगा। शाही स्नान में लाखों श्रद्धालु डुबकी लगाकर पर्व का आनंद लेंगें इस दिन साधुओं के अखाड़े भी क्रम वार स्नान करेंगे. सिंहस्थ के पर्व स्नान और शाही स्नान के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -