दिल्ली में धुंध की चादर, ख़राब दृश्यता के कारण डाइवर्ट की गई 18 से अधिक फ्लाइट्स
दिल्ली में धुंध की चादर, ख़राब दृश्यता के कारण डाइवर्ट की गई 18 से अधिक फ्लाइट्स
Share:

नई दिल्ली: शनिवार सुबह कोहरे के कारण खराब दृश्यता के कारण दिल्ली जाने वाली कई उड़ानों में देरी हुई और 18 से अधिक उड़ानों को लखनऊ, अहमदाबाद और अमृतसर जैसे वैकल्पिक शहरों में पुनर्निर्देशित किया गया। सूत्र बताते हैं कि सुबह 7.30 से 10.30 बजे के बीच कम से कम 18 उड़ानों को जयपुर, लखनऊ, अहमदाबाद और अमृतसर के लिए रूट किया गया।

स्पाइसजेट एयरलाइंस ने एक्स के माध्यम से एक अलर्ट जारी किया, जिसमें कहा गया, "मौसम अपडेट: दिल्ली (डीईएल) में प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण, सभी प्रस्थान/आगमन और बाद की उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी उड़ान की स्थिति की ऑनलाइन निगरानी करें।" दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कम दृश्यता के कारण विस्तारा एयरलाइंस को शनिवार को दो उड़ानें डायवर्ट करनी पड़ीं। अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट UK906 अहमदाबाद लौट आई, जबकि मुंबई से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट UK954 को जयपुर के लिए रूट किया गया।

ये परिवर्तन प्रतिकूल मौसम की स्थिति की सीधी प्रतिक्रिया थी जिसके कारण राष्ट्रीय राजधानी में दृश्यता कम हो गई थी। शनिवार को, दिल्ली की वायु गुणवत्ता में थोड़ा सुधार हुआ, जो 'गंभीर' श्रेणी से 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंच गई, समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 368 दर्ज किया गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) का डेटा सुबह 6 बजे दर्ज किया गया। लोधी रोड क्षेत्र में AQI 349, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 366 और आनंद विहार क्षेत्र में 388 दर्ज किया गया।

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमडी), नई दिल्ली ने सुबह में मध्यम कोहरे के साथ न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और बारिश की न्यूनतम संभावना का अनुमान लगाया है। वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) स्केल 0 से 50 तक वायु गुणवत्ता को अच्छा, 51 से 100 तक संतोषजनक, 101 से 200 को मध्यम, 201 से 300 को खराब, 301 से 400 को बहुत खराब, 401 से 450 को गंभीर श्रेणी में वर्गीकृत करता है।

'सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार, लेकिन नियमों और प्रक्रियाओं के अनुसार..', शीतकालीन सत्र को लेकर बोले संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

'6-7 प्रोजेक्ट हैं, सभी अटके पड़े हैं, ये असहयोग की चरम सीमा..', दिल्ली सरकार पर हाई कोर्ट का सख्त रुख

यूपी की महिला को शौहर ने बैंगलोर से फोन पर दिया तीन तलाक़, अब पीड़िता को ही जान से मारने की धमकी दे रहे ससुराल वाले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -