दिल्ली यूनिवर्सिटी : नए सेशन के पहले दिन ही छात्रों में दिखी राजनीति की झलक
दिल्ली यूनिवर्सिटी : नए सेशन के पहले दिन ही छात्रों में दिखी राजनीति की झलक
Share:

दिल्ली यनिवर्सिटी में दाखिला लेने के साथ ही साथ राजनीति भी देखने को मिली.छात्रों के बीच चुनाव के रंग बिखरे हुए दिखाई दिए .स्कूल लाइफ के बाद अब कॉलेज की रंग-बिरंगी दुनिया में कदम रखते ही बड़े खुश नजर आये  कॉलेज लाइफ के लिए कदम बढ़ाते हुए ये छात्र बड़ी उत्सुकता और खुशी के साथ दोस्तों के साथ दिखाई दिए. सुबह से ही नाॅर्थ कैंपस में काफी चहल पहल रही. पसंदीदा कॉलेज और कोर्स मिलने से छात्रों के लिए कॉलेज का पहला दिन यादगार रहा. ज्यादातर कॉलेजों में सेशन के पहले दिन ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया.

नए सेशन के साथ ही दिखी राजनीति की झलक -

नए सेशन की शुरुआत के साथ ही कैंपस में छात्र राजनीति भी जोर पकड़ने लगी. एबीवीपी और एनएसयूआई जैसे छात्र संगठन फ्रेशर्स का तिलक लगाकर, चॉकलेट्स बांटकर और फूल से स्वागत करते दिखे. कैंपस के वॉल ऑफ डेमोक्रेसी पर एनएसयूआई के पोस्टर छाए रहे, वहीं कॉलेजों के भीतर स्टूडेंट्स का स्वागत करने में एबीवीपी बाजी मारती दिखी. 

रैगिंग पर डीयू ने अपनाया कड़ा रूख

हालांकि एनएसयूआई के छात्र भी कॉलेजों में फ्रेशर्स का स्वागत करने में जुटे रहे लेकिन यूथ कांग्रेस के संसद घेराव की वजह से इसका कोई बड़ा छात्र नेता कैंपस में नजर नहीं आया.

रैगिंग रोकने के हैं पूरे इंतजाम...

फ्रेशर्स के अंदर रैंगिग का डर रहता हैं. फ्रेशर्स के उत्साह को रैगिंग का डर फीका न कर दे, इसीलिए डीयू प्रशासन ने सभी कॉलेजों को सर्कुलर भेजकर रैगिंग पर विशेष नजर रखने को कहा है. विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक रैगिंग करने वालों का दाखिला तक रद्द हो सकता है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -