Share:
दिल्ली सरकार की योजना, हर विधानसभा क्षेत्र में लगेंगे CCTV कैमरे
दिल्ली सरकार की योजना, हर विधानसभा क्षेत्र में लगेंगे CCTV कैमरे

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार की परियोजना के तहत जो लोग अपने घरों के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगवाना चाह रहे हैं, उन्हें कैमरे के लिए बिजली की सुविधा उपलब्ध कराने के वास्ते एक हलफनामा जमा करना होगा. दिल्ली में आप के विधायकों के मुतबिल्क सरकार ऐसे लोगों को सीसीटीवी कैमरे पर खर्च होने वाली बिजली पर सब्सिडी प्रदान करेगी.

सरकार के फैसले के अनुसार परियोजना के तहत राजधानी में 1.4 लाख कैमरे लगाये जाएंगे जिनका मकसद दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना है. आम आदमी पार्टी (आप) MLA अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में उन लोगों को ‘शपथपत्र’ (अंडरटेकिंग) लिखे पत्र वितरित कर रहे हैं जो अपने घरों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के इच्छुक हैं. आप MLA सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि सरकार सीसीटीवी कैमरा लगाने में बिजली की खपत पर लोगों को सब्सिडी प्रदान करेगी. दिल्ली की 70 विधानसभाओं में से प्रत्येक में 2-2 हजार कैमरे लगाये जाएंगे.

जो फॉर्म दिल्ली के वासियों को भरने के लिए दिया जा रहा है उसमें व्यक्ति का नाम, आवास का पता, सीए नंबर और मोबाइल नंबर भरना होगा. त्रिनगर विधानसभा क्षेत्र से आप विधायक जितेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि उनके क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए सर्वे का कार्य संपन्न हो गया है. अन्य कुछ MLA ने भी सर्वे का काम संपन्न होने की बात कही.

सरकार ने बढ़ाया सुरक्षा शुल्क, महंगी होगी विमान सेवा

गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा- बैंकिंग, गैर-बैंकिंग क्षेत्र में संचालन सुधार पर ध्यान देगा रिजर्व बैंक

जेवराती माँग कमजोर रहने के बावजूद बाजार में चमका सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -