टूलकिट केस: दिशा रवि की जमानत पर फैसला आज, क्या मिलेगी बेल या जाना होगा जेल ?

By Bhavesh Bakshi
Feb 23 2021 11:03 AM
टूलकिट केस: दिशा रवि की जमानत पर फैसला आज, क्या मिलेगी बेल या जाना होगा जेल ?

नई दिल्ली: दिल्ली की एक कोर्ट ने सोमवार को टूलकिट केस में आरोपी जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को फिर एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। हालांकि, पुलिस ने पांच दिन की पुलिस रिमांड की मांग की थी, किन्तु कोर्ट ने उसके आग्रह को नामंजूर कर दिया। वहीं, दिशा की जमानत पर मंगलवार को फैसला आने वाला है।

तीन दिन की न्यायिक हिरासत समाप्त होने पर दिशा रवि को पटियाला हाउस स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा के सामने पेश किया गया। जांच अधिकारी ने कोर्ट से दिशा का पांच दिन की पुलिस रिमांड स्वीकार करने का अनुरोध करते हुए कहा कि इस मामले में सह-आरोपी निकिता जैकब व शांतनु मुलुक सोमवार को ही जांच में शामिल हुए हैं।  उन्होंने कहा कि, दिशा पहले भी खुद को बेकसूर बताते हुए सह-आरोपियों पर आरोप लगाती रही है। ऐसे में दोनों अन्य आरोपियों से पूछताछ की जांच रिपोर्ट व अन्य दस्तावेज के बारे में दिशा से पूछताछ करनी है। इसके अलावा आवश्यकता हुई तो सभी आरोपियों को आमने-सामने बिठाकर भी पूछताछ की जाएगी। ऐसे में जांच हित में पांच दिन की रिमांड मंजूर की जाए। 

वहीं, दिशा की तरफ से पेश वकील ने रिमांड का विरोध करते हुए कहा कि जांच एजेंसी पहले ही उनके क्लाइंट से पांच दिन का रिमांड लेकर पूछताछ कर चुकी है। बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि जब निकिता और शांतनु हिरासत में नहीं हैं तो मेरे क्लाइंट का रिमांड क्यों मांगा जा रहा है। उससे न्यायिक हिरासत में भी उन दोनों के बयानों के संदर्भ में पूछताछ हो सकती है। अभियोजन ने इसका विरोध करते हुए कहा पुलिस हिरासत को सजा के तौर पर क्यों देखा जा रहा है। यह किसी भी जांच एजेंसी का अधिकार है। 

देश में अब तक कितने लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन ? स्वास्थय मंत्रालय ने दिया जवाब

कई शहरों में पेट्रोल की कीमतों ने लगाया शतक, दो दिन की शांति के बाद फिर बढ़े ईंधन के दाम

योगी के बजट में नोएडा के लिए बड़ा तोहफा, जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी इलेक्ट्रॉनिक सिटी