दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर शोक व्यक्त किया
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर शोक व्यक्त किया
Share:

नई दिल्ली: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का शुक्रवार को निधन हो गया. कई अन्य नेताओं के अलावा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि "दुनिया ने एक महान नेता खो दिया है"।

एनएचके सार्वजनिक टेलीविजन के अनुसार, जापान में सबसे महत्वपूर्ण और प्रमुख आंकड़ों में से एक आबे को देश के पश्चिम में एक अभियान के दौरान भाषण देने के दौरान गोली मार दी गई थी और मार दिया गया था।

उन्होंने कहा, ''जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन के बारे में जानकर दुखी हूं। दुनिया ने एक प्रसिद्ध नेता को खो दिया है।  दिवंगत की आत्मा को शांति मिले। केजरीवाल ने कहा, 'मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आबे पर हमले को 'भयानक और खेदजनक' बताया। मारपीट की घटना स्थल पर स्थानीय पुलिस ने कथित शूटर को हिरासत में ले लिया।

नारा में अपने व्याख्यान में कुछ ही मिनटों में, 67 वर्षीय आबे को पीठ में गोली मार दी गई थी। मीडिया अकाउंट्स के मुताबिक, उन्हें इमरजेंसी केयर के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन सांस नहीं ले रहे थे और उनका दिल रुक गया था। उन्हें आपातकालीन देखभाल मिली, लेकिन बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

इससे पहले जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने हमले की 'कड़े शब्दों' में निंदा की थी और कहा था कि वह अपने दिल की 'गहराई से' प्रार्थना कर रहे हैं। हमले का मकसद अभी तक ज्ञात नहीं था, किशिदा ने कहा, जिन्होंने यामागाटा के उत्तरी प्रान्त में एक अभियान की उपस्थिति को छोटा कर दिया और राजधानी टोक्यो में अपने आधिकारिक निवास पर हेलीकॉप्टर से लौट आए।

मिर्ची बाबा बोले- हिन्दू-देवताओं को अपमानित करने वाले फिल्म निर्माताओं का...

दिल्ली: भीड़ ने गांधीनगर में थाने पर किया पथराव, जानिए क्या है मामला ?

दिहाड़ी मजदूर के बेटे को मिली 2.5 करोड़ की स्कॉलरशिप, अब अमेरिका से ग्रेजुएशन करेंगे प्रेम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -