सीएम केजरीवाल ने डेंगू के खिलाफ शुरू किया महाअभियान, जनता से की ये अपील
सीएम केजरीवाल ने डेंगू के खिलाफ शुरू किया महाअभियान, जनता से की ये अपील
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर डेंगू के खिलाफ अभियान शुरू किया है। ‘10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट, हर रविवार डेंगू पर वार’ नाम से डेंगू के खिलाफ महा-अभियान का आगाज़ किया गया है। आज सुबह दस बजे सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर साफ-सफाई कर अभियान का शुभारंभ किया। इसी प्रकार दिल्ली सरकार के तमाम मंत्री, MLA और अधिकारी प्रत्येक रविवार अपने घर पर यह अभियान चलाएंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि गत वर्ष दिल्ली के दो करोड़ लोगों ने मिलकर डेंगू को मात दी थी। आइए आज से डेंगू के खिलाफ़ अगले 10 सप्ताह तक चलने वाली जंग हम फिर से शुरू करें। उन्होंने कहा कि 'सुबह 10 बजे मैं अपने घर पर चेक करूंगा कि कहीं पानी जमा तो नहीं है। आप भी अवश्य करना। हमें इस साल भी मिलकर डेंगू को हराना है। इसके साथ केजरीवाल ने दिल्ली वालों से इस मुहीम में जुड़ने की गुजारिश भी की।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि 10 मिनट के लिए हमें अपने-अपने घर में यह देखना है कि कहीं साफ पानी जमा तो नहीं हो रहा। घरों में रखे गमले, कूलर, फूलदान, सभी चीज़ों की अच्छे तरीके से जांच करनी है। यदि कहीं पर भी पानी जमा हो, तो उसे खाली कर दें या फिर उसमे तेल या पेट्रोल डाल दें। हमें हर स्थिति में मच्छरों के पनपने से रोकना है।

इमरती देवी का बेतुका बयान, कहा- मिट्टी-गोबर में पैदा हुईं हूँ, कोरोना मेरे पास नहीं आ सकता

कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्नाटक के श्रम मंत्री शिवराम हेब्बार, घर पर ही चलेगा इलाज

बिहार में बहार है, गोलियों की बौछार है, जोर से कहिए नीतीश कुमार है - तेजप्रताप यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -