उत्तराखंड के लिए फिर खतरे की घंटी, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का रेड अलर्ट
उत्तराखंड के लिए फिर खतरे की घंटी, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का रेड अलर्ट
Share:

देहरादून: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज उत्तराखंड के लिए 13 अगस्त और 14 अगस्त के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। IMD के अनुसार, 13 और 14 अगस्त को उत्तराखंड में भारी बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने ट्वीट करते हुए बताया कि, 'उत्तराखंड के लिए तत्काल रेड अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि 13 और 14 अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है, जो अत्यधिक भारी स्तर (204.4 मिमी से अधिक) तक पहुंच जाएगी। सुरक्षित रहें।'

बता दें कि, बीते कुछ दिनों से राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है, जिससे जलजमाव और बाढ़ आ गई है और लोगों का सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।  पुलिस ने आज कहा कि इससे पहले, उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के चौकी फाटा के तहत तरसाली में भूस्खलन के मलबे के नीचे एक कार के दब जाने से पांच तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी, जिसमें वे यात्रा कर रहे थे। 

अधिकारियों के अनुसार, गुरुवार शाम को जब यह घटना घटी तब पीड़ित, जिनमें एक गुजरात का भी था, केदारनाथ जा रहे थे। अधिकारियों ने कहा कि इस घटना के कारण शुक्रवार को केदारनाथ धाम की ओर जाने वाला गुप्तकाशी-गौरीकुंड राजमार्ग भी यातायात के लिए अवरुद्ध हो गया, जबकि सड़क का लगभग 60 मीटर हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और बह गया। रुद्रप्रयाग समेत राज्य के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। 

'वे भाग गए..', अविश्वास प्रस्ताव पर सदन से विपक्ष के 'वॉकआउट' पर पीएम मोदी ने कसा तंज

कपिल सिब्बल को पसंद नहीं आई ब्रिटिश कानून की जगह लाइ गई भारतीय न्याय संहिता, जानिए क्या बोले वरिष्ठ वकील ?

इंदौर में रोज बनेगा 30 हजार किलो मिल्क पावडर, MP का पहला हाईटेक प्लांट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -