यूपी रोडवेज की वेबसाइट पर हुआ साइबर अटैक, हैकर्स ने मांगे 40 करोड़, मुश्किल में यात्री
यूपी रोडवेज की वेबसाइट पर हुआ साइबर अटैक, हैकर्स ने मांगे 40 करोड़, मुश्किल में यात्री
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की वेबसाइट पर साइबर अटैक होने की जानकारी सामने आई है. साइबर अटैक से यूपी रोडवेज की ऑनलाइन टिकट सर्विस वेबसाइट बंद हो गई है. इस साइबर अटैक से यूपी रोडवेज की ऑनलाइन टिकट बुकिंग का बंदोबस्त बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. हैकर्स ने 40 करोड़ की मांग की है और 2 दिन की मोहलत दी है. इसके साथ ही हैकर्स की ओर से कहा गया है कि यदि 2 दिन में 40 करोड़ की रकम नहीं दी जाती है, तो रकम को बढ़ाकर 80 करोड़ कर दिया जाएगा.

रिपोर्ट के अनुसार, यूपी परिवहन निगम ई टिकटिंग वेबसाइट पर हुए इस साइबर अटैक ने विभाग को सकते में डाल दिया है. इस साइबर अटैक से पूरी बस ई टिकटिंग व्यवस्था यानी ऑनलाइन टिकट बुक करवाने की व्यवस्था चरमरा गई है. यात्री ऑनलाइन टिकट बुक नहीं करवा पा रहे हैं. अब परिवहन निगम के जी.एम आईटी यजुवेंद्र सिंह ने साइबर क्राइम थाने में इस संबंध में मामला भी दर्ज करवा दिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रारंभिक जांच में रैंसमवेयर के हमले की पुष्टि हुई है. इस साइबर अटैक से पूरा का पूरा ई टिंकटिंग सिस्टम चरमरा गया है. वेबसाइट का प्रबंधन करने वाली कंपनी मैसर्स ओरियन प्रो ने वेबसाइट से डेटा रिकवर करने के लिए विशेषज्ञों की एक टीम का गठन किया है. कंपनी की तरफ से हालातों को काबू में करने के लिए वक़्त मांगा गया है.

शराब घोटाला: पत्नी की बीमारी पर भी सिसोदिया को नहीं मिली राहत, 12 मई तक बढ़ी हिरासत

चौतरफा मुसीबतों में घिरे सीएम केजरीवाल को भाजपा शासित राज्य से मिली बड़ी राहत!

यूपी निकाय चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका, शहर अध्‍यक्ष दिलप्रीत सिंह ने थामा भाजपा का दामन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -