बेगलुरू से हटाया कर्फ्यू, पटरी पर लौटा जनजीवन
बेगलुरू से हटाया कर्फ्यू, पटरी पर लौटा जनजीवन
Share:

बेंगलूरू : यहां लगाये कर्फ्यू को गुरूवार के दिन पूरी तरह से हटा लिया गया है। कर्फ्यू हटने के कारण जहां सामान्य जन जीवन पटरी पर लौटने लगा है वहीं बाजारों में भी चहल पहल दिखाई देना शुरू हो गई है। गौरतलब है कि कांवेरी जल विवाद को लेकर यहां उपद्रव हो गया था और प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रण करने के लिये सभी 16 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था। गुरूवार को प्रशासन ने स्थिति की समीक्षा करते हुये कर्फ्यू को हटा लिया है।

कर्फ्यू लगने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था वहीं विद्यार्थियों की भी पढ़ाई प्रभावित होने लगी थी। कर्फ्यू  हटते ही न केवल बाजारों की दुकानें खुल गई वहीं किराने की दुकानों पर भी रोजमर्रा की सामग्री खरीदने के लिये लोग टूट पड़े। स्कूल काॅलेेजों में भी विद्यार्थियों की चहल पहल देखी गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने लोगों से शांति बनाये रखने की भी अपील की है।

गौरतलब है कि पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के साथ कांवेरी जल साझेदारी के बाद यहां हिंसा भड़क गई थी। इधर राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वरा ने मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुये बताया कि शहर का माहौल अब पूरी तरह से शांत है और लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

आपको बता दें कि 5 सितंबर को ही उच्च न्यायालय ने यह आदेश दिया था कि कर्नाटक राज्य दस दिनों में कांवेरी नदी से 15 हजार क्यूसेक पानी तमिलनाडु में छोड़े। तमिलनाडु में पानी की किल्लत होने के कारण किसानों के साथ ही वहां के लोग परेशान है। लेकिन कोर्ट के इस आदेश को लेकर कर्नाटक के लोगों में नाराजगी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -