इन पॉपुलर कारों का हुआ क्रेश टेस्ट, और फिर
इन पॉपुलर कारों का हुआ क्रेश टेस्ट, और फिर
Share:

हर कोई सपना देखता है कि उसके पास एक अपनी कार हो. अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए बहुत से लोग लंबे  वक़्त तक रुपये जमा करके अपनी मनपसंद कार भी खरीद लेते है. गाड़ी खरीदते वक़्त अधिकांश लोग उसके लुक, फीचर्स और  मूल्य के बारें में बात की जाए तो हम इसके बारें में और भी अच्छी तरह से जान सकते है. लेकिन गाड़ी का सुरक्षित होना सबसे अहम होता है, जिसपर लोग ध्यान नहीं देते हैं. कोई भी गाड़ी खरीदने से पहले यह जरूर जान लेना चाहिए कि आप जिस गाड़ी को खरीद रहे हैं वो दुर्घटना के वक़्त आपकी जान बचा सकती है या नहीं. इसके लिए गाड़ी की क्रैश टेस्ट रेटिंग्स को जरूर चेक करना चाहिए. आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी ही पॉपुलर कारों के मामले में जो क्रैश टेस्ट में पास नहीं हो पाई है, लेकिन फिर भी इनकी बाजार में खूब बिक्री भी हो रही है.  

मारुति इग्निस: इस कार ने चाइल्ड ऑक्यूपेंट सेफ्टी में 3.86 अंक और एडल्ट पैसेंजर प्रोटेक्शन में 16.48 अंक भी अपने नाम भी कर लिया है. इस कार में पैसेंजर को हेड और नेक प्रोटेक्शन तो मिल रहा है, लेकिन चालक और यात्री के लिए घुटनों की सेफ्टी अच्छी नहीं है. GNCAP ने इस कार को 1 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी प्रदान की है.  

मारुति एस-प्रेसो: मारुति एस-प्रेसो ने चाइल्ड ऑक्यूपेंसी सुरक्षा के लिए 3.52 प्वाइंट्स और एडल्ट सेफ्टी के लिए 20.03 प्वाइंट्स भी अपने नाम कर लिया है. ग्लोबल NCAP के क्रैश टेस्ट में इस कार को बच्चों के लिए बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं पाया गया और इस कार को 1 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त भी मिल चुकी है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -